trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02261972
Home >>Delhi NCR Loksabha Election 2024

Haryana Election: लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां पूरी, रेवाड़ी में 781 पोलिंग बूथ बनाए गए

Haryana Election:  गर्मी को देखते हुए प्रशासन की तरफ ओ आर एस और ठंडे पानी का इंतजाम किया गया है. यहां कुल 781 बूथ हैं और कोसली में 9 संवेदनशील बूथ हैं, जिनपर सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध हैं. उन्होंने जनता से विशेषकर यूथ से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की.

Advertisement
Haryana Election: लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां पूरी, रेवाड़ी में 781 पोलिंग बूथ बनाए गए
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 24, 2024, 06:09 PM IST

Lok Sabha Election: शनिवार 25 मई को होने वाले लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनावों की रेवाड़ी कोसली ओर बावल विधानसभाओं में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. आज पोलिंग पार्टियों को ई वी एम मशीनों की ट्रेनिंग देने के बाद पोलिंग बूथों की ओर रवाना कर दिया गया है. रेवाड़ी के जिला उपायुक्त राहुल हुड्डा और पुलिस अधीक्षक शशांक सावन ने तैयारियों का जायजा लिया है.

 

तैयारियां हुई पूरी
जिला उपायुक्त के अनुसार कल जिला रेवाड़ी की तीनों विधानसभाओं में होने वाले चुनावों की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और आज पोलिंग पार्टियों को ई वी एम के साथ रवाना किया गया है. उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र के 200 मीटर की परिधि में चार व्यक्ति इक्कट्ठा नहीं हो सकते और न ही कोई पार्टी मतदान केंद्र के 200 मीटर की परिधि में अपनी स्टाल लगा सकती है. बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर और घर से लाने ले जाने की व्यवस्था की गई है.

ये भी पढ़ें: भिवानी जिले से लगते बॉर्डर सील, GPS लगे वाहनों से मतदान केंद्रों पर भेजी गईं EVM

ठंडे पानी का इंतजाम
साथ ही गर्मी को देखते हुए प्रशासन की तरफ ओ आर एस और ठंडे पानी का इंतजाम किया गया है. यहां कुल 781 बूथ हैं और कोसली में 9 संवेदनशील बूथ हैं, जिनपर सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध हैं. उन्होंने जनता से विशेषकर यूथ से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की और कहा कि वह सुबह जल्द अपने घरों से निकलें ओर मतदान अवश्य करें.

सुरक्षा के व्यापक प्रबंध
वहीं, दूसरी ओर पुलिस अधीक्षक शशांक सावन ने कहा कि जिले में सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध किए गए हैं. इसके लिए करीब तीन हजार पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है. उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि उपद्रव करने या अव्यवस्था फैलाने वालों को किसी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा.

INPUT- NAVEEN

Read More
{}{}