trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02101033
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Sonipat News: लोकसभा चुनाव में BJP-JJP के बीच सीट बंटवारे को लेकर दुष्यंत चौटाला ने दिया बड़ा बयान

Sonipat News: NDA के साथ सीटों के बंटवारे पर बोलते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अभी भारतीय जनता पार्टी दक्षिण में घटक दलों के साथ बातचीत कर रही है. जब उत्तर भारत का नंबर आएगा तब उनसे बातचीत की जाएगी, लेकिन जननायक जनता पार्टी सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है.

Advertisement
Sonipat News: लोकसभा चुनाव में BJP-JJP के बीच सीट बंटवारे को लेकर दुष्यंत चौटाला ने दिया बड़ा बयान
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 08, 2024, 07:16 PM IST

Sonipat News: लोकसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दलों के नेता एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. इस बीच नेताओं के जनता के बीच पहुंचने का सिलसिला भी जारी है. हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी आगामी चुनाव को देखते हुए एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं. आज सोनीपत में दुष्यंत चौटाला ने आठ गांवों का दौरा कर, यहां जनसभाओं को संबोधित किया. गांव सोहटी में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ED के नोटिस पर अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी जमकर निशाना साधा. वहीं आगामी चुनावों को लेकर अपनी पार्टी की रणनीति स्पष्ट की और कहा कि अभी एनडीए के साथ सीट बंटवारे को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है, लेकिन जल्द ही इस पर सहमति बन जाएगी. हम भी सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. 

देश में इस माह के अंत में या अगले माह के शुरुआत में लोकसभा चुनावों के लिए अंचार संहिता लगने के कयास लगाए जा रहे हैं, जिसको लेकर सभी राजनीतिक दलों के नेता एक्शन मोड में है. अपने विरोधियों को धूल चटाने के लिए नेता जनता के बीच ताबड़-तोड़ दौरे कर रहे हैं. हरियाणा में लोकसभा चुनाव के साथ ही इस साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं, जिसकी वजह से हरियाणा में राजनीतिक दलों के लिए दोहरी चुनौती है. हरियाणा सरकार में सहयोगी की भूमिका निभाने वाली जननायक जनता पार्टी भी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए तैयार कर रही है. हरियाणा सरकार में उपमुख्यमंत्री व जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला भी आगामी चुनावों से पहले एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. आज उन्होंने सोनीपत के गांव सोहटी से अपने दौरे की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि जननायक जनता पार्टी आगामी चुनाव को लेकर पूरी तरह से तैयार है. बूथ सखी और बूथ योद्धा के साथ-साथ हमने कल हरियाणा के सभी लोकसभा सीटों के प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं. उनसे फीडबैक लिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Farmer Protest: आंदोलन को मिला AAP का साथ, सुशील गुप्ता बोले- किसानों के साथ ज्यादती नहीं करेंगे बर्दाश्त

एनडीए के साथ सीटों के बंटवारे पर बोलते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अभी भारतीय जनता पार्टी दक्षिण में घटक दलों के साथ बातचीत कर रही है. जब उत्तर भारत का नंबर आएगा तब उनसे बातचीत की जाएगी, लेकिन जननायक जनता पार्टी सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है.

किसानों के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया
दुष्यंत चौटाला ने 13 फरवरी को किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान पर कहा कि गृह मंत्रालय इस पूरे मामले में नजर बनाए हुए है. अब कानून व्यवस्था भंग नहीं होने दी जाएगी. मेरी सभी से अपील है कि वह शांति बनाए रखें. वहीं पटवारी की हड़ताल पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि एफसीआर के साथ पटवारी की दो बैठक हो चुकी है , उनके पे स्केल को 24,000 से बढ़कर लगभग 35,000 कर दिया गया है. जल्दी ही इस समस्या का समाधान निकाल लिया जाएगा. 

दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस हमारे खिलाफ दुष्प्रचार कर रही है. हम 19 में नही आएंगे, 24 में आएंगे. अब कह रहे हैं कि 29 में आएंगे, लेकिन हम कह रहे हैं कि ये 2034 तक नहीं आएंगे. मैं तो ये कह रहा हूं कि जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आएंगे, वैसे-वैसे कांग्रेस के सीनियर नेताओं में फूट और बढ़ जाएगी. इस दौरान उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा को रोहतक से चुनाव लड़ना चाहिए और रणदीप सुरजेवाला, कुमारी शैलजा और किरण चौधरी को भी लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए. ताकि विधानसभा चुनाव से पहले ही यह पता चल जाए कि कौन कितने पानी में है.

ED और CBI की कार्रवाई पर बोलते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि दिल्ली में शराब नीति में बड़ी हेरा-फेरी हुई है, जिसके चलते कई लोग जेल में हैं. अगर अरविंद केजरीवाल पाक-साफ हैं तो उन्हें जांच में सहयोग करना चाहिए. वहीं ED की भूपेंद्र सिंह हुड्डा से पूछताछ पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि हुड्डा के खिलाफ जमीन घोटाला बिल्कुल स्पष्ट दिखाई दे रहा है. उन्होंने अपने करीबियों को लाभ पहुंचाने के लिए काम किया है. ओम प्रकाश चौटाला और अजय सिंह चौटाला का कोई दोष नहीं था. जांच एजेंसियों का भरपूर फायदा तो कांग्रेस ने उठाया है. कांग्रेस सरकार में 73,000 एकड़ जमीन कौड़ियों के भाव में व्यापारियों को दे दी गई. सहकारिता विभाग में घोटाले पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में जांच की जा रही है. अभी कितने का घोटाला हुआ है यह पता नहीं है. सरकार ने सीबीआई जांच में सहमित जाता दी है.

Input- Sunil Kumar

Read More
{}{}