trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02292173
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi Metro: 16 जून को होने वाले UPSC परीक्षा के कारण सुबह 6 बजे से शुरु होंगी मेट्रो ट्रेन सेवाएं

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने घोषणा की है कि आगामी UPSC परीक्षा के मद्देनजर चरण- III खंड पर ट्रेन सेवाएं रविवार को सुबह 6 बजे से उपलब्ध होंगी. अधिकारियों ने कहा कि आमतौर पर रविवार को जुड़वां वाले शहरों के बीच मेट्रो कॉरिडोर की एक्वा लाइन पर सेवाएं सुबह 8 बजे शुरू होती हैं, लेकिन 16 जून को यह सुबह 6 बजे से शुरू हो जोएंगी. एक्वा लाइन पर 15 मिनट के अंतराल पर चलेंगी मेट्रो. DMRC के प्रमुख कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने शुक्रवार को कहा कि यह व्यवस्था राष्ट्रीय लोक सेवा आयोग UPSC द्वारा आयोजित सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए की जा रही है.  

Advertisement
Delhi Metro: 16 जून को होने वाले UPSC परीक्षा के कारण सुबह 6 बजे से शुरु होंगी मेट्रो ट्रेन सेवाएं
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Jun 14, 2024, 08:53 PM IST
LIVE Blog

Delhi DMRC News: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने घोषणा की है कि आगामी UPSC परीक्षा के मद्देनजर चरण- III खंड पर ट्रेन सेवाएं रविवार को सुबह 6 बजे से उपलब्ध होंगी. अधिकारियों ने कहा कि आमतौर पर रविवार को जुड़वां वाले शहरों के बीच मेट्रो कॉरिडोर की एक्वा लाइन पर सेवाएं सुबह 8 बजे शुरू होती हैं, लेकिन 16 जून को यह सुबह 6 बजे से शुरू हो जोएंगी. एक्वा लाइन पर 15 मिनट के अंतराल पर चलेंगी मेट्रो. DMRC के प्रमुख कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने शुक्रवार को कहा कि यह व्यवस्था राष्ट्रीय लोक सेवा आयोग UPSC द्वारा आयोजित सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए की जा रही है.

वहीं चरण-III के खंडों में दिलशाद गार्डन-शहीद स्थल, नोएडा सिटी सेंटर-नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी, मुंडका-ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बदरपुर बॉर्डर-राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़), मजलिस पार्क-शिव विहार, जनकपुरी पश्चिम-बॉटनिकल गार्डन और ढांसा बस स्टैंड-द्वारका के बीच चलने वाली ट्रेनें शामिल हैं. यूपीएससी की वेबसाइट के अनुसार, 16 जून को परीक्षा सुबह 9 बजे और दोपहर 2 बजे शुरू होगी और परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले प्रवेश बंद हो जाएगा.

Read More
{}{}