trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01327512
Home >>Delhi-NCR-Haryana

कल रात 10 बजे से शराब की दुकानों पर लग जाएगा ताला, 1 Sep से नए नियम और नए रेट पर बिकेगी

दिल्ली सरकार की आबकारी नीति खत्म होने की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. दिल्ली में जितनी भी प्राइवेट दुकाने खोली गई थी उन सभी पर हमेशा के लिए ताला लग जाएगा. 31 अगस्त यानी की आज ही लाइसेंस जारी किया गया है. कोरोना काल के दौरान सुबह 10 बजे से लेकर रात 10 बजे तक दुकानें खुली रहती थी.

Advertisement
कल रात 10 बजे से शराब की दुकानों पर लग जाएगा ताला, 1 Sep से नए नियम और नए रेट पर बिकेगी
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Aug 30, 2022, 09:57 PM IST

नई दिल्लीः दिल्ली में 1 सितंबर से पुरानी आबकारी नीति के तहत चार सरकारी निगम मिलकर शराब की बिक्री करेंगे. कोरोना काल के दौरान सुबह 10 बजे से लेकर रात 10 बजे तक दुकानें खुली रहती थी. उसी तरह 1 सितंबर से शराब मिलेगी. इसी के साथ ड्राई-डे की अवधि को भी बड़ा दिया जाएगा.

कालाबाजार रोकने के लिए सरकार की पुरानी नीति तैयार

बता दें कि आबकारी नीति खत्म होने की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है और ठीक दो दिन बाद दिल्ली में जितनी भी प्राइवेट दुकाने खोली गई थी उन सभी पर हमेशा के लिए ताला लग जाएगा. पहले की तरह सरकारी दुकानों पर ही शराब की बिक्री होगी. प्राइवेट दुकानदारों को 31 अगस्त यानी कि आज ही लाइसेंस जारी किया गया है.

इसी के साथ पुरानी नीति से शराब की दुकाने खोलने की तैयारी भी तेज कर दी गई है. क्योंकि जब एक साथ प्राइवेट दुकानें बंद होंगी तो संभव है कि 1 सितंबर को शराब की किल्लत और कालाबाजारी का बाजार गर्म हो सकता है. इसलिए सरकार की शराब की पुरानी की तैयारियों को तेज कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः ठेकेदार की गुस्ताखी, नाले में तेरा दिए 'हनुमान'

आज रात 10 बजे से प्राइवेट दुकानों का शटर हो जाएगा डाउन

दिल्ली सरकार की मौजूदा आबकारी नीति को लेकर जल रहे बवाल के बीच पुरानी नीति के तहत दिल्ली के 4 सरकारी निगम मिलकर शराब की बिक्री करेंगे. सुबह 10 बजे से लेकर रात 10 बजे तक दुकानें खुली रहेंगी और ड्राई-डे की अवधि को भी बढ़ा दिया जाएगी. रात 10 बजे से सभी निजी दुकानदारों के लाइसेंस की अवधि को रद कर दिया जाएगा.

1 सितंबर से 250-300 के बीच खुलेंगी दुकानें

आबकारी विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, प्राइवेट दुकान बंद होने की स्थिति में सरकारी दुकानों पर शराब की बिक्री होगी. इन सभी दुकानों के लिए लाइसेंस जारी किया जाएगा. एक साथ 800 से अधिक दुकानें नहीं खोली जाएगी. पहले दिन 250 से अधिक दुकान खुलेंगी. पुरानी नीति के तहत ही ग्राहकों को शराब उपलब्ध कराई जाएगी. इतना ही नहीं लॉटरी सिस्टम के माध्यम से लाइसेंस दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः Sonali Phogat की 110 करोड़ की संपत्ति की अकेली मालकिन है यशोधरा, उसे भी जान का खतरा

नए रेट से होगी बिक्री

आपको बता दें कि दिल्ली की लिकर ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश गोयल ने बताया कि पुरानी नीति के तहत शराब बिक्री करने की तैयारी पूरी है. सरकारी निगम को लाइसेंस भी जारी हो रहे है. रेस्टोरेंट, पब समेत अन्य शराब परोसने वालों के लिए अगले छह महीने तक लाइसेंस जारी किया गया है. लिहाजा शराब की बिक्री में परेशानी नहीं होनी चाहिए. दिल्ली के लोगों के लिए बंपर छूट वाली स्थिति नही रहेगी फिर से MRP पर बिक्री किया जाएगा चालू.

Read More
{}{}