Home >>Delhi-NCR-Haryana

Kuwait Fire: कुवैत अग्निकांड में हरियाणा के युवक की मौत, 5 साल बाद घर आने की थी तैयारी

Yamuna Nagar News: यमुनानगर की विजय कॉलोनी निवासी अनिल गिरी कुवैत में हुए अग्निकांड के शिकार हो गए. रोजी-रोटी की तलाश में वो 5 साल पहले कुवैत गए थे और अब घर वापसी की तैयारी कर रहे थे. 

Advertisement
Kuwait Fire: कुवैत अग्निकांड में हरियाणा के युवक की मौत, 5 साल बाद घर आने की थी तैयारी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 14, 2024, 02:21 PM IST

Yamuna Nagar News: कुवैत के मंगाफ में 12 जून को लगी भीषण आग में 45 भारतीयों की मौत हो गई. इस दर्दनाक हादसे में हरियाणा के यमुनानगर के रहने वाले एक युवक की भी मौत हो गई. मृतक छप्पर गोपालगंज बिहार का रहने वाला था, लेकिन कई सालों से उसका परिवार यमुनानगर में रह रहा था. 

45 भारतीयों की मौत
जान गंवाने वालों में 23 लोग केरल के, 7 लोग तमिलनाडु के , आंध्र प्रदेश -उत्तर प्रदेश के 3-3 और बिहार, ओडिशा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, झारखंड, हरियाणा, पंजाब और पश्चिम बंगाल के 1-1 लोग शामिल हैं. वहीं एक मृतक के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है.

ये भी पढ़ें- Delhi News: फर्जी OBC सर्टिफिकेट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, कार्यकारी मजिस्ट्रेट सहित 4 गिरफ्तार

5 साल पहले गये कुवैत
यमुनानगर की विजय कॉलोनी निवासी अनिल गिरी कुवैत में हुए अग्निकांड के शिकार हो गए. रोजी-रोटी की तलाश में अपने वतन को छोड़कर उन्हें कुवैत गए हुए लगभग 5 साल से अधिक हो गए थे. अब वो घर आने की  तैयारी में थे. पत्नी और उनके दो बच्चे अनिल गिरी की घर वापसी का इंतजार कर रहे थे, उससे पहले आग ने उनकी सांसे छीन ली. 

वेल्डिंग असिस्टेंट का काम करते थे अनिल गिरी 
अनिल गिरी वेल्डिंग असिस्टेंट के रूप में लगभग 5 साल पहले कुवैत गए थे. घर में बुजुर्ग मां-बाप, मासूम बच्चे और धर्मपत्नी उनके इंतजार में थी, लेकिन अब उनके पास केवल कभी न खत्म होने वाले आंसू रह गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार, चार भाई-बहनों में अनिल गिरी सबसे छोटे थे. बीपीएल परिवार से तालुक रखने वाले अनिल के दोनों बच्चों नाबालिग हैं और अभी पढ़ाई कर रहे हैं. वो घर के इकलौते कमाने वाले थे. उनकी मौत ने घर की रोजी-रोटी चलाने वाले को छीन लिया. 

पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार
अनिल गिरि के पड़ोस में रहने वाले समाजसेवी जगदीश बाबर ने बताया कि कल ही उनका परिवार यमुनानगर से कली छप्पर गोपालगंज बिहार रवाना हो गया. अनिल का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में ही किया जाएगा. 

Input- Kulwant Singh

{}{}