trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02126609
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Farmers Protest: शुभकरण की शहादत को नहीं जाने देंगे बेकार, लड़ाई जीतकर ही घर लौटेंगे किसान: पंढेर

Farmers Protest Update News: शंभू बार्डर पर किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों को नमन करते हुए कैंडल मार्च निकाला गया. किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि युवा किसान शुभकरण की शहादत को बेकार नहीं जाने दिया जाएगा. यह लड़ाई शुरू हुई है, जब-तक जीत नहीं जाते तब-तक यह लड़ाई जारी रहेगी.

Advertisement
Farmers Protest: शुभकरण की शहादत को नहीं जाने देंगे बेकार, लड़ाई जीतकर ही घर लौटेंगे किसान: पंढेर
Stop
Renu Akarniya|Updated: Feb 24, 2024, 07:32 PM IST

Farmers Protest News: किसानों ने शंभू बार्डर पर आज किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों को नमन करते हुए कैंडल मार्च निकाला. इस दौरान काफी संख्या में किसान शंभू बार्डर पर मौजूद रहे. किसानों ने खनौरी बार्डर पर मारे गए पंजाब के युवा किसान शुभकरण सिंह को इंसाफ दिलवाने की मांग रखी और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

शंभू बार्डर पर किसानों को नमन करते हुए निकाली गई कैंडल मार्च के मौके किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि आज शहीद किसानों को नमन किया गया है. युवा किसान शुभकरण की शहादत को बेकार नहीं जाने दिया जाएगा. यह लड़ाई शुरू हुई है, जब-तक जीत नहीं जाते तब-तक यह लड़ाई जारी रहेगी. साथ ही किसान नेता ने कहा कि किसान लड़ाई जीतकर ही घर वापिस जाएंगे. सरवन सिंह पंढेर ने इस दौरान लोगो से इस आंदोलन में अपना0अपना सहयोग देने की भी अपील की.

ये भी पढ़ें: Traffic Update: यातायात के लिए फिर से खोले गए दिल्ली के ये मुख्य बॉर्डर, जानें अपडेट

बता दें कि 21 फरवरी को हरियाणा-पंजाब के दाता सिंह वाला-खनौरी बॉर्डर पर पुलिस ने किसानों को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. वहीं प्लास्टिक की गोलियां चलाई और किसानों को रोकने के लिए वाटर कैनन का प्रयोग किया गया. जिसमें खनौरी बॉर्डर पर पंजाब के युवा किसान शुभकरण की मौत हो गई है, साख ही 50 से ज्यादा किसान घायल हुए थे. 

इस मामले में पंजाब के सीएम भगवंत मान मृतक किसान शुभकरण की मौत पर परिवार की आर्थिक तौर पर मदद करने का ऐलान किया था और साथ ही एफआईआर दर्ज कर और मामले की जांच करने की बात कही थी. सीएम ने यह भी कहा था कि जो भी इसमें दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी होगी. वहीं कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के खिलाफ पंजाब पुलिस थाने में मामला दर्ज करने की मांग की थी. 

INPUT: AMAN KAPOOR

Read More
{}{}