trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02123659
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Farmers Protest: 23 फरवरी को किसान नहीं करेंगे दिल्ली कूच, SKM ने किया ऐलान

Farmer Protest: भारतीय किसान परिषद, अखिल भारतीय किसान सभा और जय जवान जय किसान मोर्चा ने किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए 23 फरवरी को 'दिल्ली कूच' का ऐलान किया था, जिसे स्थगति कर दिया गया है. हाई पावर कमेटी द्वारा नोएडा और ग्रेटर नोएडा के किसानों की मांगों को पूरा किया जाएगा.

Advertisement
Farmers Protest: 23 फरवरी को किसान नहीं करेंगे दिल्ली कूच, SKM ने किया ऐलान
Stop
Renu Akarniya|Updated: Feb 22, 2024, 09:57 PM IST

Farmer Protest: नोएडा और ग्रेटर नोएडा के किसानों ने अपनी मांगों को लेकर पिछले 3 महीने से नोएडा प्राधिकरण और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर धरना प्रदर्शन दे रहे थे. उनकी कहना था कि जब तक उनकी सारी मांगों को नहीं मान लिया जाता तब तक वह आंदोलन करेंगे और 23 तारीख यानी की कल वह दिल्ली कूच करेंगे. मगर अब हाई पावर कमेटी का गठन प्रदेश सरकार द्वारा कर दिया गया है तो अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा के किसान दिल्ली कूच नहीं करेंगे.

बता दें कि भारतीय किसान परिषद, अखिल भारतीय किसान सभा और जय जवान जय किसान मोर्चा ने किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए शुक्रवार (23 फरवरी) को 'दिल्ली कूच' का ऐलान किया था, जिसे स्थगति कर दिया गया है. किसानों की मांग थी कि एक हाई लेवल कमेटी का गठन किया जाए, जो उनकी समस्याओं का समाधान करे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एक हाई लेवल कमेटी गठित करने के निर्देश दिए थे. इसके बाद गुरुवार को किसानों ने 23 फरवरी के 'दिल्ली कूच' को स्थगित करने का फैसला लिया.

ये भी पढ़ें: I.N.D.I.A. छोड़ो वरना होगी CM केजरीवाल की गिरफ्तारी, AAP को मिला मैसेज: आतिशी

गौतमबुद्ध नगर की कमिश्नर, डीएम और प्राधिकार के तीनों सीईओ ने 13 फरवरी को कहा था कि एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन कर समस्याओं का समाधान होगा. जिसके बाद किसानों ने 18 फरवरी तक समय दिया था, लेकिन तब तक कोई सामाधान नहीं हुआ था. इसके बाद पुलिस-प्रशासन के आग्रह पर किसानों ने तीन दिन का और समय दिया था. किसान संगठनों ने यह भी कहा था कि यदि इसके बाद समाधान नहीं होता तो संयुक्त मोर्चा 23 फरवरी को 'दिल्ली कूच' करेगा.

किसान संगठनों ने बताया कि उन्हें पता चला है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन कर लिया है. इसे लेकर गुरुवार को एक बार फिर कमिश्नर मुख्यालय सूरजपुर में संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग हुई. इस बैठक में पुलिस कमिश्नर, डीएम, जॉइंट कमिश्नर, डीसीपी, एडिशनल डीसीपी और एसीपी मौजूद रहे. इस मीटिंग में शासन-प्रशासन के आग्रह और उच्च स्तरीय कमेटी बनने के बाद संयुक्त मोर्चा ने ऐलान किया कि शुक्रवार का 'दिल्ली कूच' स्थगित किया जाता है.

Read More
{}{}