trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01801557
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Optical Illusion: केवल तेज नजर वाले ही खोज पाएंगे शेर के बीच में छिपा चूहा, आपको मिला क्या?

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में एक शेर नजर आ रहा है, जिसके बीच में एक चूहा छिपा हुआ है. आपको 04 सेकंड में छिपे हुए चूहे को खोजना है.  

Advertisement
Optical Illusion: केवल तेज नजर वाले ही खोज पाएंगे शेर के बीच में छिपा चूहा, आपको मिला क्या?
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Jul 29, 2023, 06:05 PM IST

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही तस्वीरें लेकर आए हैं, जिसमें आपको शेर के बीच में छिपे हुए दूसरे जानवर को खोजना है. 

ये रही वायरल तस्वीर-

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में एक शेर नजर आ रहा है, लेकिन इसमें एक और जानवर भी छिपा हुआ है जिसे आपको 04 सेकंड में खोजना है. जल्दी कीजिए आपके पास समय कम है. 

दूसरा जानवर मिला? अब तक अगर आपको तस्वीर में छिपा हुआ दूसरा जानवर नहीं मिला है तो तस्वीर को और ध्यान से देखने की कोशिश कीजिए. अगर अब भी आप छिपे हुए जानवर को नहीं खोज पाए तो इस पहेली को आपके लिए आसान बना देते हैं, तस्वीर में शेर के बीच में कहीं पर एक चूहा छिपा है, जिसे आपको खोजना है. 

ये भी खोजें- Optical Illusion: चेहरे में चेहरा और उसी में छिपा है जवाब, ऑप्टिकल इल्यूजन की ये पहेली है लाजवाब

चूहा मिला? तस्वीर को और ध्यान से देखने की कोशिश कीजिए आपको छिपा हुआ चूहा मिल जाएगा. अगर अभी भी नहीं मिला तो इस तस्वीर को उल्टा करके देखिए. अब तक शायद आपको जवाब मिल गया होगा. 

दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने 04 सेकंड में ही तस्वीर में छिपे चूहे को खोज लिया होगा. ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही पहेलियों को सुलझाने के लिए औफको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है.

यहां पर देखें जवाब- 

 

Read More
{}{}