trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01251653
Home >>Delhi-NCR-Haryana

क्या कश्मीर में टारगेट किलिंग के पीछे की यह है सबसे बड़ी वजह? जंतर-मंतर पर उठी यह मांग

कश्मीरी पंडित अपनी सुरक्षा के लिए दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. घाटी के हालातों को देखते हुए उनकी मांग है कि जब तक स्थितियां सामान्य नहीं हो जातीं, उन्हें दूसरी जगह बसाया जाए. 

Advertisement
क्या कश्मीर में टारगेट किलिंग के पीछे की यह है सबसे बड़ी वजह? जंतर-मंतर पर उठी यह मांग
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 10, 2022, 02:26 PM IST

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ रहे टारगेट किलिंग के मामलों के बीच आज कश्मीरी पंडितों ने अपनी सुरक्षा के लिए दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया. उनकी मांग है कि जब तक घाटी में स्थितियां सामान्य नहीं हो जातीं, तब तक कश्मीरी पंडितों को दूसरी जगह बसाया जाए, जिससे वो अपनी और अपने परिवार की जान बचा सकें. 

कश्मीर फाइल्स मूवी आने के बाद से और बढ़ी घटनाएं
जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि कश्मीर फाइल्स मूवी में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अन्याय को दुनिया के सामने लाया गया, तबसे एक बार फिर घाटी में आतंक का माहौल बनने लगा है. कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाकर उनकी हत्याएं की जा रही हैं. अपनी जान बचाने के लिए कश्मीरी पंडित एक बार फिर पलायन के लिए मजबूर हैं. 

घाटी के हालातों को देखते हुए कश्मीरी पंडितों का वहां रहना बिल्कुल सुरक्षित नहीं है. जब तक घाटी में स्थितियां सामान्य नहीं हो जातीं तब तक कश्मीरी पंडितों की मांग है कि उन्हें दूसरी जगह बसाया जाए. साथ ही सरकार जल्द से जल्द वहां पर स्थितियों को सामान्य करें, जिससे वो अपना जीवन सामान्य रूप से बिता सकें. 

कश्मीरी पंडितों को एके-47 देने की मांग 
आम आदमी पार्टी हरियाणा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद दिल्ली के जंतर मंतर में प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे हैं. इस दौरान उनके द्वारा कश्मीरी पंडितों को दूसरी जगह स्थापित करने की मांग के साथ एक और मांग भी की जा रही है. उनका कहना है कि सरकार को कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के लिए उन्हें एके-47 दे देनी चाहिए. 

Watch Live TV

Read More
{}{}