trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01981546
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Karnal News: माउंट लिटेरा ज़ी स्कूल में आयोजित हुआ खेल दिवस, बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए जरूरी स्पोर्ट्स- प्रिंसिपल

Karnal News: माउंट लिटेरा ज़ी स्कूल में आज खेल दिवस का आयोजन किया गया. इसको लेकर प्रधानाचार्या दीप बेदी ने कहा कि छात्रों के स्वास्थ्य और बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए स्पोर्ट्स बहुत जरूरी है.

Advertisement
Karnal News: माउंट लिटेरा ज़ी स्कूल में आयोजित हुआ खेल दिवस, बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए जरूरी स्पोर्ट्स- प्रिंसिपल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 27, 2023, 08:38 PM IST

Karnal News: खेलकूद से शारीरिक ही नहीं मानसिक विकास भी होता है. अपने छात्रों के स्वास्थ्य और बच्चों के सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखते हुए माउंट लिटेरा ज़ी (Mount Litera Zee School) स्कूल करनाल की ओर से प्रधानाचार्या दीप बेदी की अध्यक्षता में वच्छेर स्टेडियम मधुबन, करनाल में खेल दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें सभी छात्रों ने पूरी लगन और मेहनत के साथ भाग लिया. सभी छात्र और माउंट लिटेरा की पूरी टीम कड़ी मेहनत से तैयारियों में लगी हुई थी.

ये भी पढ़ें: Khatu Shyam: दिल्ली के हर्ष विहार में प्रकट हुए खाटू श्याम, दीवार पर उभरी बाबा की तस्वीर

 

इस खेल उत्सव में कक्षा नर्सरी से बारहवीं तक के सभी बच्चों ने भाग लिया. स्कूल के हेड बॉय और हेड गर्ल ने टॉर्च ऑफ द फेथ से मशाल प्रज्जवलित की और सभी छात्रों ने मार्च पास्ट से स्कूल को गौरवान्वित किया और शपथ ग्रहण की. वॉक ऑफ प्राइड के अंतर्गत खेलों में विजेता और शैक्षणिक दृष्टि से अव्वल छात्रों को मेडल देकर सम्मानित किया गया.

समारोह में अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए, जिसमें योग, मार्शल आर्ट, फैन ड्रिल, चीयर लीडर्स, पी.टी. समेत अनेक प्रकार की दौड़ प्रतियोगिताएं व भारत के अलग–अलग राज्यों की झांकियों और लोकनृत्यों ने सभी दर्शकों का मन मोह लिया.

अभिभावकों ने अपने बच्चों की मेहनत पर गर्व का अनुभव किया और प्रधानाचार्या को भविष्य में भी ऐसे अवसर बच्चों को प्रदान करने का अनुरोध किया. प्रधानाचार्या दीप बेदी ने भी अतिथिगण और अभिभावकों को संबोधित करते हुए उनका धन्यवाद किया और विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की. मुख्यातिथि ने भी उन्हें और स्कूल को शुभकामनाएं दी और अपने विचार प्रस्तुत किए. समारोह का समापन वोट ऑफ थैंक्स से हुआ और सभी ने जलपान ग्रहण किया. यह समारोह सभी छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों का उत्साहवर्धन करने में सफल रहा.

स्कूल की प्रिंसिपल दीप बेदी ने कहा कि हमारे स्कूल ने 10 साल पूरे कर लिए हैं. हमारा स्पोर्ट मीट चल रहा है और उसी के साथ बच्चों की कल्चरल एक्टिविटी चल रही है. स्पोर्ट के कार्यक्रम हमारे हर साल होते हैं. पढ़ाई के साथ-साथ ऐसे कार्यक्रम भी जरूरी हैं. इसमें पूरे स्कूल स्टॉफ और पेरेंट्स का काफी सहयोग हमें मिल रहा है और आगे भी हमारे कार्यक्रम ऐसे ही चलते रहेंगे. मधुबन पुलिस अकादमी स्थित स्टेडियम में यह हमारा स्पोर्ट मीट चल रही है.

Input: Kamarjeet Singh

Read More
{}{}