Home >>Delhi-NCR-Haryana

Karnal News: नागरिक अस्पताल में पाई गई खामियां, स्टाफ को किया जा सकता है सस्पेंड

Karnal Hosipital: करनाल के नागरिक अस्पताल में हड़कंप मचा हुआ है, क्योंकि वहां कुछ खामियां पाई गई है. इस अस्पताल का स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता ने निरक्षण किया है. उन्होंने कई मेडिकल स्टाफ को फटकार भी लगाई है.   

Advertisement
Karnal News: नागरिक अस्पताल में पाई गई खामियां, स्टाफ को किया जा सकता है सस्पेंड
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 13, 2024, 09:12 PM IST

Haryana News:  सरकारी अस्पतालों में अक्सर ही खामियां देखने को मिलती हैं. करनाल के नागरिक अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता पहुंचे, जहां इन्होंने पूरे अस्पताल का जायजा लिया. अस्पताल की व्यवस्था को देखकर वह खुश नजर नहीं आए. चाहे पार्किंग को लेकर मार्किंग की बात हो, या फिर दवाइयों को लेकर एंट्री की, या फिर चल रहे कंस्ट्रशन के काम में देरी की, या मरीजों के इलाज की. उन्होंने नागरिक अस्पताल में अलग-अलग विभाग का दौरा किया. इसके साथ ही वहां के डाक्टरों से बात की.  

दवाइयों को लेकर थी खामियां 

कमल गुप्ता ने जिस जगह से दवाइयां लोगों को दी जाती है उस विभाग में भी जाकर बात की. जहां-जहां दवाइयों की एंट्री को लेकर खामियां थी वहां उन्होंने कर्मचारियों को फटकार भी लगाया. शौचालय को भी सुधारने के निर्देश दिए, अस्पताल में जो गाड़ियां बिना मार्किंग के खड़ी थी वहां पर भी मार्किंग लगवाने के निर्देश दिए, जहां कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था उसे भी जल्द पूरा करने के निर्देश दिए. साथ ही साथ उन्होंने मरीजों से बात की. कई मरीज ट्रॉमा सेंटर में काफी दिनों से भर्ती थे, उस पर भी स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता ने जवाब मांगा और डॉक्टर्स से पूछा कि इन्हें अब तक वार्ड में क्यों नहीं शिफ्ट किया गया. 

ये भी पढ़ें- Bhiwani News: पेयजल की समस्या से सड़कों पर उतरे लोग, रोड जाम कर की नारेबाजी

एक्शन मोड में है सरकार 

उन्होंने ट्रॉमा सेंटर में भी जाकर निरक्षण किया. करनाल में नागरिक अस्पताल की व्यवस्था से वह ज्यादा खुश नजर नहीं आ रहे थे. उन्होंने कहा कि यहां काफी खामियां हैं. जिन लोगों ने काम में कमी की है उन सभी लोगों के खिलाफ कार्यवाई होगी. सफाई की कमी, मरीजों की दिक्कत इन सभी चीजों का मैं जांच करूंगा. कोई भी दोषी पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी. ठीक ढंग से इलाज होना जरूरी है. वहीं उन्होंने कहा कि डॉक्टर्स की कमी को हम पूरा कर रहे हैं. इस पर रिपोर्ट मांगी गई है और रिपोर्ट आने के बाद सस्पेंड की कार्रवाई भी की जाएगी.  बात साफ है सरकार एक्शन मोड में है, क्योंकि बेहद कम समय चुनाव में बचा है. ऐसे में सरकार प्रयास कर रही है कि जनता के लिए काम किया जाए, ताकि चुनाव में इसका फायदा भी मिले.

Input- KAMARJEET SINGH

{}{}