trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01634097
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Karnal Crime News: नशा तस्करों के खिलाफ सख्त प्रशासन, जब्त की 5 करोड़ रुपये की संपत्ति

हरियाणा पुलिस ने करनाल में ड्रग्स के कारोबार में संलिप्त केहर सिंह की दोबारा करीब पांच करोड़ रुपये की संपत्ति को फ्रीज किया है. इससे पहले भी करीब डेढ़ करोड़ रुपये की संपत्ति करवाई फ्रीज गई थी. 

Advertisement
Karnal Crime News: नशा तस्करों के खिलाफ सख्त प्रशासन, जब्त की 5 करोड़ रुपये की संपत्ति
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Mar 31, 2023, 03:53 PM IST

कमरजीत सिंह/करनाल: करनाल जिला पुलिस द्वारा ड्रग्स के कारोबार में संलिप्त नशा तस्करों के खिलाफ लगातार सख्त कार्रवाई की जा रही है. करनाल पुलिस समय-समय पर नशा तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में प्रतिबंधित मादक पदार्थों को बरामद कर नशे के कारोबार पर अंकुश लगा रही है. इसके अलावा नशा तस्करों द्वारा अवैध रूप से नशा तस्करी के मुनाफे से कमाई गई चल व अचल संपत्ति को भी फ्रीज करके आर्थिक तौर पर आरोपियों की कमर तोड़ रही है. इस क्रम में करनाल पुलिस द्वारा एक और आरोपी केहर सिंह की करोड़ों रुपये की चल व अचल संपत्ति को कंफर्म फ्रीज करवाया गया है.

ये भी पढ़ें: Haryana Farmer: सराकर के बाद बारिश ने धोए किसानों के अरमान, MSP पर नहीं खरीदी जा रही सरसों

 

इस पर जानकारी देते हुए करनाल पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने बताया कि नशे के कारोबार में संलिप्त आरोपी केहर सिंह पुत्र राजा राम निवासी धन्तौड़ी जिला कुरुक्षेत्र की करीब पांच करोड़ रुपये की चल व अचल संपत्ति, जिसमें आरोपी के तीन घर, एक ट्रैक्टर, एक एसयूवी महिंद्रा गाड़ी और करीब 7 एकड़ जमीन को इंद्री थाना पुलिस टीम द्वारा कन्फर्म फ्रीज करवाया गया है. 

आरोपी की यह जमीन जिला यमुनानगर व कुरूक्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर मौजूद है. इस कार्रवाई के बाद आरोपी फ्रीज संपत्ति को न तो किसी व्यक्ति को बेच सकता है, न ही किसी के नाम स्थांतरित कर सकता है और न ही किसी व्यक्ति व संस्था को उपहार में दे सकता है. यह कार्रवाई एनडीपीएस एक्ट की धारा के प्रावधानों के तहत करवाई गई है.

इस कार्रवाई के लिए कम्पीटेंट अथॉरिटी, दिल्ली को लिखित में भेजा गया था. कम्पीटेंट अथॉरिटी, दिल्ली द्वारा उक्त संपत्ति को फ्रीज करने के आदेश पारित किए गए हैं. इस फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए कम्पीटेंट अथॉरिटी द्वारा आरोपियों को 45 दिन का समय दिया गया है. अगर आरोपी इस दौरान अपनी अपील दाखिल करता है तो कम्पीटेंट अथॉरिटी द्वारा द्वारा उसे सुना जाएगा अन्यथा फ्रीज संपत्ति को भारत सरकार अपने कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई करेगी.

इससे पहले भी जनवरी 2023 में भी आरोपी की करीब 1.5 करोड़ रुपये की चल व अचल संपत्ति को कंफर्म फ्रीज करवाने की कार्रवाई की गई थी. अब तक जिला पुलिस द्वारा पिछले एक साल में लगभग 15 करोड़ की सम्पत्ति एनडीपीएस (NDPS) एक्ट के तहत फ्रीज की जा चुकी है, जिसे कम्पीटेंट ऑथोरिटी एनडीपीएस नई दिल्ली द्वारा भी कन्फर्म किया जा चुका है.

Read More
{}{}