trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01570144
Home >>Delhi-NCR-Haryana

खाल व हड्डियां बेचने के लिए गुड़ में सल्फास मिलाकर मार दिया 45 गायों को, 4 गिरफ्तार 1 फरार

करनाल की फूसगढ़ गांव में गायों की मौत का बड़ा मामला सामने आया था. इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था. तो वहीं, वारदात को अंजाम देने की योजना बनाने वाला मास्टरमाइंड  पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

Advertisement
खाल व हड्डियां बेचने के लिए गुड़ में सल्फास मिलाकर मार दिया 45 गायों को, 4 गिरफ्तार 1 फरार
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Feb 13, 2023, 04:42 PM IST

करनालः करनाल नगर निगम की फूसगढ़ गोशाला में गोवंशियो की मौत का पुलिस ने 17वें दिन खुलासा किया है. गोवंशों को गुड़ में सल्फास देकर मारा गया था और मृत गायों की खाल व हड्डियां बेचने वाले ठेकेदार की मिलीभगत पाई गई है. वारदात को अंजाम देने की योजना बनाने वाला मास्टरमाइंड अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

इधर देर शाम CAIA टू के इंचार्ज मोहन लाल ने स्पष्ट किया कि गोशाला में गोवंशियों को गुड़ में सल्फास मिलाकर खिलाया गया था और चार लोगों को गिरफ्तार किया है. चारों को कल अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा. भाई व साले के साथ मिलकर काम करता था ठेकेदार अमित, सीआइए-टू के इंचार्ज मोहनलाल ने बताया कि जांच के दौरान मृत गायों की खाल व हड्डी बेचने वालों पर भी शक की सूई थी.

घटना को शाहाबाद मारकंडा गोशाला में गोवंशियों की मौत के साथ जोड़ कर भी जांच की गई, जिसमें आरोपित विशाल की संलिप्ता था. जानकारी मिली कि आरोपित विशाल ने ठेका लेने की बजाए अमित को ठेका दिला दिया था, जिसमें अमित अपने भाई व साले के साथ पार्टनरशिप में काम शुरू किया. पुलिस के अनुसार खर्चा अधिक होने के कारण रुपयों के लालच में आरोपितों ने वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई.

ये भी पढ़ेंः झूला टूटने के मामले में 2 मेला संचालक के खिलाफ केस दर्ज

चार आरोपी गिरफ्तार, मास्टरमाइंड फरार

27 जनवरी, 2023 की सुबह पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि गांव फूसगढ़ स्थित नगर निगम की गोशाला में संदिग्ध परिस्थितियों में करीब 45 गायों की मौत हो गई थी. 27 जनवरी को मामला दर्ज किया गया. सीआइए-टू इंचार्ज निरीक्षक मोहनलाल की टीम ने मामले में रविवार को चार आरोपित विशाल वासी डेहा बस्ती शाहबाद, रजत वासी गली नंबर-4 मंगल कालोनी करनाल, सूरज वासी करनाल, सोनू वासी डेहा बस्ती अंबाला कैंट को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के अनुसार 26 जनवरी बसंत पंचमी के दिन उपरोक्त चारों आरोपितों ने अपने एक अन्य साथी आरोपित अमर वासी डेहा बस्ती शाहबाद के साथ मिलकर गायों को मारने की योजना बनाई. योजना के अनुसार ये सभी आरोपित मिलकर देर रात गोशाला में गुड़ में सल्फास मिलाकर गायों को डाल दी.

सीआइए इंचार्ज मोहन लाल ने बताया कि आरोपित अमर अभी फरार है जिसे भी बहुत जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. उन्होंने बताया कि आरोपितों को कल अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा. उन्होंने इससे पहले कितने गोवंशों के साथ यह अपराध किया है और कहां-कहां किया है.

 

Read More
{}{}