trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01962305
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Kaithal News: कैथल में किसानों ने हैफेड डीएम से की जल्द बारीक धान की खरीद शुरू करने की मांग

Kaithal News: कैथल मे किसानों के प्रतिनिधमंडल ने कैथल जिला मार्केट कमेटी कार्यालय पहुंचकर बारीक धान की खरीदी शुरू करने की मांग की. किसानों का कहना है कि डीएम हैफेड ने जल्द धान की खरीद शुरू करने का आश्वासन दिया है. 

Advertisement
Kaithal News: कैथल में किसानों ने हैफेड डीएम से की जल्द बारीक धान की खरीद शुरू करने की मांग
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 16, 2023, 03:32 PM IST

Kaithal News: हरियाणा में बारीक धान की खरीदी में सरकारी एजेंसियों द्वारा लेटलतीफी की जा रही है, जिसके बाद आज कैथल मे किसानों के प्रतिनिधमंडल ने कैथल जिला मार्केट कमेटी कार्यालय पहुंचकर बारीक धान की खरीदी शुरू करने की मांग उठाई. किसान प्रतिनिधिमंडल का कहना है कि बातचीत सकारात्मक रही और जल्द ही डीएम हैफेड ने धान की खरीद शुरू करने का आश्वासन दिया है. 

बारीक धान खरीद के मुद्दे पर किसान प्रतिनिधिमंडल मार्केट कमेटी कैथल कार्यालय पहुंचे, जहां पर उन्होंने कैथल मार्केट कमेटी सचिव से मुलाकात कर बातचीत की. जिसके बाद किसान नेता होशियार सिंह गिल ने जानकारी देते हुए बताया कि बारीक दान की खरीद सरकार एजेंसी हैफैड द्वारा की जाती है, लेकिन अबकी बार बारीक दान खरीद में लेट लतीफ होने से किसानों में नाराजगी है. हम चाहते हैं की बारीक धान की खरीद जल्द से जल्द शुरू हो जाए. जिसको लेकर हमने हैफेड डीएम से मोबाइल के माध्यम से बात की, उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द ही खरीद बहाल हो जाएगी. किसानों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में 2 अकेडमिक ब्लॉक तैयार, आतिशी ने किया उद्घाटन

कैथल जिले का गुहलाचीका एरिया जो घग्घर के पानी की वजह से आई बाढ़ से प्रभावित हुआ था. वहां पर धान की बिजाई लेट की गई थी, प्रदेशभर में मोटे धान की खरीद बंद हो चुकी है. प्रशासन के माध्यम से हमने यह भी कहा कि खासकर गुहलाचीका एरिया में वो मोटा धान की खरीद जारी रखें क्योंकि उनकी फसल लेट मंडी में आई है इसलिए उसे बंद न किया जाए.

किसान नेता बुराराम पबनावा ने बताया कि हर साल खरीद को लेकर किसानो और प्रशासन में बातचीत होती है. आज की मुलाकात भी उसी बातचीत का हिस्सा रही. हम चाहते हैं की बारीक धान खरीद में कोई लेटलतीफ न हो और जल्द से जल्द धान की खरीद शुरू होनी चाहिए. जिससे किसानों को कोई परेशानी न हो. मार्केट सचिव और डीएम हैफैड के द्वारा बेहतरीन आश्वासन दिया गया और  जल्द खरीद बहाली का वादा भी किया गया है. 

मार्केट कमेटी सचिव बसाऊ राम ने कहा कि आज हम किसान बारीक धान की खरीद के मुद्दे पर बातचीत के लिए यहां आए थे. जिसको लेकर हमारी सकारात्मक बातचीत हुई और हैफेड डीएम ने जल्द से जल्द बारीक धान की खरीद शुरू करने की बात कही है. 

Input- Vipin Sharma

Read More
{}{}