trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01898797
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Paddy Sell: धान से भरी कैथल की अनाज मंडी में नहीं हो रहा उठान, ट्रक में लगा हो GPS- आढ़तियों की मांग

Kaithal Azad Mandi: कैथल की अनाज मंडी में उठान धीमा होने की वजह से आढ़ती और किसान परेशान हैं. मंडी धान से अटी पड़ी है और  उठान नहीं हो रहा है. आढतिओं ता कहना है कि मौसम खराब हुआ तो करोड़ों का नुकसाग हो सकता है. 

Advertisement
Paddy Sell: धान से भरी कैथल की अनाज मंडी में नहीं हो रहा उठान, ट्रक में लगा हो GPS- आढ़तियों की मांग
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 03, 2023, 06:10 PM IST

Kaithal Paddy Sell: कैथल की अनाज मंडी में धान का उठान धीमा होने की वजह से आढ़ती और किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पूरी मंडी धान से अटी पड़ी है और मंडी में इतना धान है कि मंडी जाम हो चुकी है. दो पहिया वाहन भी मंडी में नहीं चल सकता तो किसानों के ट्रैक्टर ट्राली कैसे आएंगे. 

आढ़तियों ने बताया कि इस बार सरकार ने प्रयोग किया है कि उठान केवल ट्रक के माध्यम से होगा और उनमें जीपीएस लगा होना चाहिए. जिससे कि पारदर्शिता बनी रहे, लेकिन मंडी की हालत यह है कि मंडी में ट्रक नहीं आ सकते. ट्रैक्टर ट्रॉली से ही धान का उठान हो सकता है. आढ़तियों का कहना है कि सरकार को ट्रैक्टर ट्राली को उठान की मंजूरी देनी चाहिए भले ही उसमें जीपीएस ट्रैकर लगवा दें. क्योंकि मंडी में किसान आ नहीं सकता क्योंकि जगह नहीं है. इसलिए उठान हो नहीं सकता, जिसकी वजह से सभी परेशान हैं. 

ये भी पढ़ें: Delhi Traffic Update: दिल्ली के मुकरबा चौक से यहां तक लगा 4 किलोमीटर का लंबा जाम, जानें पूरा ट्रैफिक अपडेट

 

आढ़तियों का कहना है कि अगर उठान नहीं होता और मौसम खराब हो जाता है तो इसमें किसानों का आढ़तियों का और सरकार का करोड़ों रुपये का नुकसान होगा. इस बारे में जब मंडी सेक्रेटरी बसाऊ राम का कहना है कि मंडी के जाम को हम खुलवा रहे हैं. साथ ही कहा कि 40% उठान करवा दिया है और जल्द ही मंडी में उठान की स्थिति ठीक हो जाएगी.

Input: Vipin Sharma

Read More
{}{}