trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01397809
Home >>Delhi-NCR-Haryana

AAP पर बरसे जेपी नड्डा, बोले-स्वच्छ प्रशासन का दावा करने वाले जेल और बेल के बीच में घूम रहे

Panch Parmeshwar Sammelan : नड्डा ने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड पहले लगभग 500 करोड़ से अधिक के लाभ में था, लेकिन आज यह करोड़ों रुपये के घाटे में चला गया है. सीएजी ने 17 चिट्ठियां लिखी हैं लेकिन अब तक लगभग 57,000 करोड़ रुपये के घाटे और ऋण की देनदारियों का ऑडिट नहीं हुआ.

Advertisement
AAP पर बरसे जेपी नड्डा, बोले-स्वच्छ प्रशासन का दावा करने वाले जेल और बेल के बीच में घूम रहे
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 16, 2022, 07:01 PM IST

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज रविवार को नई दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में आयोजित विशाल ‘पंच परमेश्वर' सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को भाजपा का आधार स्तंभ बताते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर जमकर हमला बोला. सम्मेलन में दिल्ली के 13,000 से अधिक बूथों से पंच परमेश्वर शामिल हुए थे. पंच परमेश्वर सम्मेलन में दिल्ली के कोने-कोने से इतने भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए कि रामलीला मैदान में मानों जनसैलाब उमड़ पड़ा.

कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, दिल्ली के भाजपा प्रभारी एवं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा, सह प्रभारी अलका गुर्जर, दिल्ली विधान सभा में विपक्ष के नेता रामबीर सिंह बिधूड़ी, वरिष्ठ भाजपा नेता विजय गोयल, दिल्ली से भाजपा के सांसद डॉ हर्षवर्धन, मनोज तिवारी, गौतम गंभीर, हंसराज हंस, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय, पार्टी के वरिष्ठ नेता विजेंद्र गुप्ता, श्याम जाजू सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और पदाधिकारी उपस्थित थे.

आम आदमी पार्टी की करारी हार तय 
नड्डा ने रैली में आए पार्टी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन किया और उनसे पहले नगर निगम चुनाव में, फिर आगामी विधानसभा चुनाव में जनता से विश्वासघात करने वाली अरविंद केजरीवाल सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता परिवर्तन के लिए तैयार है. दिल्ली नगर निगम चुनाव और फिर दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की शानदार विजय और आम आदमी पार्टी की करारी हार तय है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश में चहुंमुखी विकास हो रहा है. मोदी सरकार ने दिल्ली में भी विकास के कई कार्य किए, लेकिन केजरीवाल सरकार विकास कार्यों में बाधा डालने का काम करती है.

हर विभाग में घोटाला करने का आरोप 
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, केजरीवाल सरकार घोटालों की सरकार है. इसने एक के बाद एक घोटाले किए.हर विभाग में भ्रष्टाचार किया. केजरीवाल ने दिल्ली का हाल बेहाल कर दिया है. सत्ता में आने से पहले केजरीवाल कहते थे कि शराबबंदी करेंगे. कहते थे कि दुकानें कम करूंगा, गली-मोहल्लों से शराब के दुकानों को बंद करूंगा, लेकिन जैसे ही सत्ता में आए, हर गली-मोहल्ले में शराब की दुकानें खोल दीं. नड्डा ने उन पर युवाओं के भविष्य को बर्बाद करने का आरोप लगाया.

नड्डा ने बताया कि पहले दिल्ली में शराब बिक्री पर ठेकेदारों को केवल 2% कमीशन मिलता था, लेकिन केजरीवाल सरकार ने उसे बढ़ा कर 12% कर दिया. इसका परिणाम यह हुआ कि जहां शराब बिक्री के कमीशन में ठेकेदारों को केवल 400 करोड़ रुपये जाते थे, वहां कमीशन में लगभग 2,400 करोड़ रुपये जाने लगे. स्टिंग ऑपरेशन में यह सामने आया है कि शराब ठेकेदारों को 12% कमीशन देकर उनसे 6 फीसदी कमीशन का रुपया अवैध तरीके से आम आदमी पार्टी और उसके नेताओं ने लिया. मतलब ये कि सरकार के खजाने में जाने के बजाय अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी ने पैसे हड़प लिए.

शिक्षा के मुद्दे पर भी घेरा 

जेपी नड्डा ने कहा कि केजरीवाल, उनके मंत्री और आम आदमी पार्टी दिल्ली के शिक्षा मॉडल को लेकर तरह-तरह के दावे करते हैं, लेकिन सच्चाई इसके ठीक उलट है. दिल्ली में स्कूलों में लगभग 2526 कमरे और 160 टॉयलेट्स बनाने थे, जिसके लिए 860 करोड़ रुपये का टेंडर जारी हुआ था. सेंट्रल विजिलेंस कमीशन ने अपने ऑब्ज़र्वेशन में एक क्लास रूम की निर्माण लागत 5 लाख रुपये आंकी, जबकि अरविंद केजरीवाल सरकार ने ठेकेदारों को लगभग एक क्लास के लिए 33 लाख रुपये का भुगतान किया। ये भाजपा या मेरा आरोप नहीं है, बल्कि विजिलेंस कमीशन का ऑब्ज़र्वेशन है.

बसों की खरीद में भी भारी अनियमितता
नड्डा ने कहा कि आज दिल्ली के लगभग 745 स्कूलों में प्रिंसिपल ही नहीं हैं. दिल्ली के लगभग 70 प्रतिशत स्कूलों में साइंस और कॉमर्स की पढ़ाई की व्यवस्था ही नहीं है. 2015 में अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में 11,000 बसों को उतारने का वादा किया था, लेकिन दिल्ली में केवल 3,680 बसें ही हैं, जबकि 2015 में दिल्ली में 6,600 बसें थीं. उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार ने डीटीसी की 1,000 बसों की खरीद और मेंटेनेंस में भी भारी अनियमितता की.

इन बसों की खरीद के लिए लगभग 850 करोड़ रुपये की डील हुई, जबकि उनके मेंटिनेंस के लिए 3,500 करोड़ रुपये की डील की गई. बवाल होने पर टेंडर को रोक दिया गया।बिजली बिल में भी केजरीवाल सरकार ने जमकर भ्रष्टाचार किया। दिखावे को तो केजरीवाल सरकार ने मुफ्त बिजली का दावा किया, जबकि  केजरीवाल सरकार की शह पर बिजली कंपनियों ने दिल्लीवासियों से सरचार्ज के नाम पर लगभग 50 हजार करोड़ रुपए वसूले. 

 सरकारी खजाने को भारी आर्थिक नुकसान 
नड्डा ने कहा कि केजरीवाल ने बिजली कंपनियों में लोगों को डायरेक्टर बनाकर भारी घोटाला किया. जिन बिजली कंपनियों पर दिल्ली सरकार का बड़ा बकाया था, उस पर ब्याज की दर 18 प्रतिशत से घटाकर 12 कर दी गई, जिससे सरकारी खजाने को भारी आर्थिक नुकसान हुआ. दिल्ली जल बोर्ड पहले लगभग 500 करोड़ रुपये से अधिक के लाभ में था लेकिन आज यह करोड़ों रुपये के घाटे में चला गया है. सीएजी ने 17 चिट्ठियां लिखी हैं लेकिन अब तक लगभग 57,000 करोड़ रुपये के घाटे और ऋण की देनदारियों का ऑडिट नहीं हुआ.

मोहल्ला क्लीनिक के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार हुआ. कोरोना काल में किस तरह दिल्ली सरकार अपनी जिम्मेदारियों से भागती रही, यह हम सबने देखा है. अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कई अस्पताल बनाने का वादा किया था लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. नड्डा ने कहा कि  कहते थे कि सरकार में आएंगे  तो स्वच्छ प्रशासन देंगे, लेकिन सत्ता में आने के बाद ऐसा स्वच्छ प्रशासन दिया कि कुशासन के लिए बदनाम कांग्रेस पार्टी भी शरमा गई. बीजेपी नेता ने कहा कि  कमीशन के लिए तो कांग्रेस बदनाम थी, लेकिन केजरीवाल सरकार ने कांग्रेस का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया.

केजरीवाल सरकार के तीन-तीन मंत्री जेल में हैं. इनमें से भी कोई किसी जांच एजेंसी के कारण नहीं, बल्कि अदालत और कानून के कारण बंद हैं. इनके पांच-पांच विधायक जेल जाकर आए हैं और अब बेल पर है. नड्डा ने तंज कसते हुए कहा कि स्वच्छ प्रशासन का दावा करने वाले आज जेल और बेल के बीच में घूम रहे हैं. नड्डा ने कहा कि 2012 में जब एमसीडी का विभाजन हुआ था, तभी से तीनों नगर निगम फंड की कमी से जूझ रहे थे. विकास की गति भी बाधित हो रही थी. अब हमने तीनों नगर निगमों को एक बनाया है. निगर निगम चुनाव के बाद हम सब पुनः विजय उत्सव मनाएंगे.

Read More
{}{}