trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02135280
Home >>Delhi-NCR-Haryana

JNU Violence: छात्र संघ चुनाव से पहले JNU में फिर हुई झड़प, कई छात्र घायल

JNU Violence: JNU में गुरुवार देर रात स्कूल आफ लैंग्वेज में जनरल बॉडी मीटिंग के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और वामपंथी छात्र संगठनों के बीच झड़प हो गई. इसमें कई छात्रों को चोट भी आई हैं.

Advertisement
JNU Violence: छात्र संघ चुनाव से पहले JNU में फिर हुई झड़प, कई छात्र घायल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Mar 01, 2024, 09:29 AM IST

JNU Violence: राजधानी दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में गुरुवार देर रात स्कूल आफ लैंग्वेज में जनरल बॉडी मीटिंग के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और वामपंथी छात्र संगठनों (Left Student Organizations) के बीच झड़प की खबर सामने आई है. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर लात-घूंसे चले. पूरी रात JNU परिसर में हिंसा की स्थिति बनी रही. मिली जानकारी के अनुसार, झड़प में कई छात्रों को चोट भी आई है, जिन्हें इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

JNU में हुई इस झड़प में दोनों छात्र संगठनों द्वारा एक-दूसरे पर हिंसा का आरोप लगाया जा रहा है. लेफ्ट विंग छात्र इस पूरे मामले को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्रों की गुंडागर्दी बता रहे हैं. वहीं राइट विंग छात्र कैंपस में इसे नक्सली अटैक  कह रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: शुभकरण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, सामने आई मौत की वजह

आपको बता दें कि JNU कैंपस में छात्र संघ चुनाव की तैयारी 4 साल बाद शुरू हो रही है. दोनों ही छात्र संघ के संघर्ष के बाद छात्र संघ चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो पाई है. लेकिन शुरुआत से ही जिस तरह दोनों दल के छात्रों के बीच हिंसा की तस्वीरें आ रहीं हैं इससे साफ है कि कैंपस में शांति पूर्वक चुनाव करा पाना संभव नहीं होगा. स्कूल आफ लैंग्वेज में जनरल बॉडी मीटिंग के दौरान हुई हिंसा से अब एक बार फिर JNU प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. वहीं इस पूरे मामले में दोनों छात्र संगठनों की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई है. 

9 फरवरी को हुई हिंसा
JNU में ये कोई पहली बार नहीं है जब दोनों छात्र संगठन आपस में भिड़े हों, इससे पहले भी 9 फरवरी को लेफ्ट और राइट विंग के छात्र गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. तब दोनों छात्र संगठन कैंपस के अंदर साबरमती ढाबा पर यूनिवर्सिटी जनरल बॉडी मीटिंग कर रहे थे. अब एक बार फिर जनरल बॉडी मीटिंग के दौरान ही दोनों छात्र संगठन एक-दूसरे से भिड़ गए हैं. 

Input- Mukesh Singh

Read More
{}{}