trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02105642
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Jind News: हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर कानून बनाकर OPS करेंगे लागू- दीपेंद्र हुड्डा

 Jind Pension Sankalp Yatra: OPS संकल्प महारैली में उन्होंने एलान किया कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार आने पर कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम मिलेगी. 

Advertisement
Jind News: हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर कानून बनाकर OPS करेंगे लागू- दीपेंद्र हुड्डा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 11, 2024, 08:47 PM IST

Jind News: जींद के एकलव्य स्टेडियम में पेंशन संकल्प महारैली का आयोजन किया गया. ओल्ड पेंशन बहाली संघर्ष समिति हरियाणा के बैनर तले प्रदेशाध्यक्ष विजेंद्र धारीवाल के नेतृत्व में मुद्दे को उठाया गया, जिसमें हरियाणा प्रदेश के सभी विभागों के लाखों कर्मचारियों ने पहुंचकर पेंशन बहाली की आवाज को बुलंद किया. इससे पहले भी कर्मचारी पेंशन बहाली संघर्ष समिति के बैनर तले लगातार धरने प्रदर्शन, भूख हड़ताल विरोध प्रदर्शन आदि कर चुके हैं.

एकलव्य स्टेडियम में लाखों की संख्या में पहुंचे कर्मचारियों ने हुंकार भरी. सत्ता जब-जब कर्मचारियों के हकों पर ढाका डालती है और कर्मचारियों से टकराने का काम करती है तब-तब सत्तादल को सत्ता गंवानी पड़ी है. विजेंद्र धारीवाल ने कहा कि पेंशन बहाली संघर्ष समिति की प्रदेशभर 5200 से अधिक गांवों और शहरों में वार्ड स्तर पर कमेटियां गठित कर दी है, जो हर घर जाकर NPS नामक शोषणकारी और सरकारी खजाने को लूटाने वाली नीति से अवगत कराएंगे. जन-जन में पेंशन बहाली संघर्ष समिति ये बताने का काम करेगी कि एक लोक कल्याणकारी राज्य में सरकार का दायित्व बनता है. यह नीतियां लोगों के कल्याण के लिए बनाई जाती है, लेकिन लोगों को अंधेरे में रखकर पूंजीपतियों के व्यापार को बढ़ाने के लिए NPS जैसी नीति बनाई जाती है.

ये भी पढ़ें: पंजाब-हरियाणा बार्डर सील, 7 लेयर सुरक्षा व्यवस्था के बीच पुलिस और अर्धसैनिक बल तैनात

सांसद दीपेंद्र  हुड्डा ने आज जींद में पेंशन बहाली संघर्ष समिति, हरियाणा के विशेष निमंत्रण पर प्रदेश के विपक्ष का नेतृत्व करते हुए पहुंचे और अपना पूर्ण समर्थन दिया. OPS संकल्प महारैली में उन्होंने एलान किया कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार आने पर कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम मिलेगी. दीपेंद्र हुड्डा ने यह भी कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू किया था, लेकिन वहां बीजेपी सरकार ने सत्ता में आते ही इसे वापस ले लिया. दीपेंद्र हुड्डा ने कहा हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर कानून बनाकर OPS लागू करेंगे, जिससे कि इसको कोई बदल न सके. 

Input: गुलशन चावला

Read More
{}{}