Home >>Delhi-NCR-Haryana

Reasi Terrorist Attack: रियासी के हमलावरों की तलाश में जुटे सुरक्षा बल, तीसरे दिन भी सर्च ऑपरेशन जारी

Jammu Kashmir Terrorist Attack: 9 जून को श्रद्धालुओं की बस पर हुए हमले के बाद सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा आतंकियों की तलाशी के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है. 

Advertisement
Reasi Terrorist Attack: रियासी के हमलावरों की तलाश में जुटे सुरक्षा बल, तीसरे दिन भी सर्च ऑपरेशन जारी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 11, 2024, 10:23 AM IST

Jammu Kashmir Terrorist Attack: 9 जून की शाम एक बार फिर पाकिस्तान की कायराना हरकत सामने आई. जम्मू-कश्मीर के रियासी में आतंकियों ने श्रद्धालुओं को लेकर जा रही बस को निशाना बनाते हुए उस पर फायरिंग शुरू कर दी. बस श्रद्धालुओं को लेकर शिव खोड़ी से कटरा जा रही. इस हमले में 10 लोगों की मौत हो गई तो वहीं 41 लोग घायल हो गए, जिनका गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज जम्मू और नारायण अस्पताल कटरा में इलाज चल रहा है. पाकिस्तान की इस नापाक हरकत के बाद सुरक्षा बल आतंकियों की तलाश में जुट गए हैं, तीसरे दिन भी सर्च ऑपरेशन दारी है. 

ये भी पढ़ें- Noida News: नोएडा में बदमाशों के हौसले बुलंद, पुलिस के सामने भाई-बहन को पीटा

9 जून को श्रद्धालुओं की बस पर हुए हमले के बाद सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा आतंकियों की तलाशी के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है. इस ऑपरेशन में सुरक्षा बलों द्वारा ड्रोन, hexa copter drone 'त्रिनेत्र V3' के साथ, हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है. इसके अलावा भारतीय सेना के बेड़े में हाल ही में शामिल हुई बुलेट प्रूफ आर्माडो गाड़ियों की भी मदद ली जा रही है. रियासी शिव खोड़ी राजौरी मार्ग को पूरी तरह छावनी में तब्दील कर दिया गया है. 

मिली जानकार के अनुसार, इस हमले को चार आतंकियों ने अंजाम दिया है, वहीं इस हमले को अंजाम देने के लिए इंसास राइफल का इस्तेमाल किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस हमले में पाकिस्तानी आतंकी और लश्कर के टॉप कमांडर अबू हमजा का हाथ बताया जा रहा है. अबू हमजा की बात करें तो ये पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का रहने वाला है, जो कि पंजाबी में ही बात करता है. राजौरी के थानामंडी में एक सरकारी कर्मचारी पर हुए आतंकी हमले और पूंछ के सुरंकोट में वायु सेना काफिले पर हुए आतंकी हमले के पीछे भी अबू हमजा का ही हाथ है. इस हमले में अबू हमजा के अलावा उसके दो और साथी भी शामिल हैं. पहला साथी आदून जो कि एक पाकिस्तानी आतंकी है. वहीं दूसरा साथी फौजी है, जो कि पाकिस्तानी सेना का सैनिक रह चुका है. इस हमले की जांच में NIA, FSL की टीमें जुटीं हैं और तेजी से जांच कर रही हैं. 

{}{}