trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01559217
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Indian Railways: IRCTC ने मेन्यू में शामिल किया बिहार का स्वाद, यात्रियों को चखने को मिलेगा लिट्टी-चोखा और दही-चूड़ा

भारतीय रेलवे ने बिहार के लोगों को खास तोहफा दिया है. भारतीय रेलवे ने ऐलान किया है कि बिहार से चलने वाली ट्रेनों में अब यात्रियों को बिहार का जायका चखने को मिलेगा.

Advertisement
Indian Railways: IRCTC ने मेन्यू में शामिल किया बिहार का स्वाद, यात्रियों को चखने को मिलेगा लिट्टी-चोखा और दही-चूड़ा
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Feb 05, 2023, 03:24 PM IST

Indian Railways: भारतीय रेलवे ने बिहार के लोगों को खास तोहफा दिया है. भारतीय रेलवे ने ऐलान किया है कि बिहार से चलने वाली ट्रेनों में अब यात्रियों को बिहार का जायका चखने को मिलेगा. रेलवे ने यह फैसला इसलिए लिया है, क्योंकि ट्रेन में यात्रियों को नाश्ते और खाने में लिट्टी-चोखा, दही-चूड़ा और मखाना खीर आदि जैसे बिहारी डिश खाने को मिलेंगे.

रेलवे ने जानकारी देते हुए कहा कि इस फैसले से बिहार से चलने वाली ट्रेनों में लोगों को अपने मनपसंद जायका का स्वाद मिलेगा और उनका सफर और भी ज्यादा यादगार बन जाएगा. यह तय किया गया कि IRCTC बिहार से चलने वाली ट्रेनों में लोगों को नाश्ते और खाने में दही-चूड़ा, लिट्टी-चोखा, मखाना खीर आदि मिलेगा. इसके अलावा लोगों को ट्रेन में मनेर के लड्डू भी मिलेंगे और पैसेंजर्स को ट्रेन में मखाना खीर में शुगर फ्री ऑप्शन भी मिलेगा. इससे ट्रेन में क्षेत्रीय खानपान को भी बढ़ावा मिलेगा.

ये भी पढ़ेंः G- 20 फूड फेस्टिवल आयोजित करने जा रहा है NDMC, चखने को मिलेगा 20 देशों का स्वाद

इन खानों को भी किया गया है शामिल

रेलवे ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि नाश्ते के अलावा पैसेंजर्स को लंच और डिनर में भी क्षेत्रीय व्यंजन परोसे जाएंगे. इसमें उन्हें मोटे अनाजा जैसे बाजरा, ज्वार से बना भोजना दिया जाएगा. IRCTC इसके लिए बिहार से चलने वाली ट्रेनों में अपने मेन्यू में बदलाव कर रही है और बहुत जल्द आप ट्रेन में अपने पसंदीदा बिहारी जायका का स्वाद ले पाएंगे.

Read More
{}{}