trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01306624
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Indian Railways ने हरियाणा के लोगों को दिया खास तोहफा, दिल्ली तक चलेगी 16 कोच वाली मेमू

भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को हर रोज नई सुविधा उपलब्ध करवा रहा है. बता दें कि ट्रेनों में बेहतरीन सुविधाएं यात्रियों को मिल रही है. वहीं, रेलवे की तरफ से प्रतिदिन यात्रा करने वाले लोगों के लिए भी बेहतर सुविधाएं देने की कोशिश की जा रही है.

Advertisement
Indian Railways ने हरियाणा के लोगों को दिया खास तोहफा, दिल्ली तक चलेगी 16 कोच वाली मेमू
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 17, 2022, 02:11 PM IST

Indian Railways: भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को हर रोज नई सुविधा उपलब्ध करवा रहा है. बता दें कि ट्रेनों में बेहतरीन सुविधाएं यात्रियों को मिल रही है. वहीं, रेलवे की तरफ से प्रतिदिन यात्रा करने वाले लोगों के लिए भी बेहतर सुविधाएं देने की कोशिश की जा रही है. इसी बीच Northern Railways की तरफ से Three Phase तकनीकों से लैस दो जोड़ी मेमू ट्रेनों (MEMU Trains) की शुरूआत हुई है जो रोहतक से लेकर दिल्ली के बीच चलने वाली है.

16 कोच वाली मेमू ट्रेन

बता दें कि उत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधन डिम्पी गर्ग के मुताबिक नई दिल्ली-रोहतक-दिल्ली सेक्शन में यात्रा करने वाले दैनिक यात्रियों को सुविधा देने के लिए ट्रेन नंबर 04453, 04454, 04456, 04457 में Three Phase तकनीकी से लैस मेमू ट्रेन की सेवा को शुरू किया गया है. यह उत्तर रेलवे की पहली 16 कोच वाली ट्रेन है.

ये भी पढ़ेंः ये है Anjali Arora का दीवाना, MMS वायरल होने के बाद भी नहीं छोड़ा साथ, अब बना 'मोस्ट वॉन्टेड बॉयफ्रेंड'?

इन सुविधाओं से है लैस मेमू ट्रेन  

DARM के अनुसार ICF चेन्नई में बनी यह ट्रेन आधुनिक सुविधाओं से लैस है. इसमें यभी यात्रियों के लिए आरामदायक फोम सीट, स्टील फ्लोरिंग, ग्रैब हैंडल, हाई स्पीड पंखे, स्लाइडिंग दरवाजे इत्यादि सभी सुविधाओं का ध्यान रखा गया है. इसी के साथ ट्रेन में हर कोच में दो शौचालय का इंतजाम किया गया है. इतना ही नहीं इन ट्रेन में सुरक्षा का खास ध्यान रखते हुए सभी कोचों में CCTV कैमरे भी लगाए गए है.

आपको बता दें कि लोको पायलटों और गार्ड के लिए सुविधाओं से लैस केबिन का इंतजाम किया गया है. मेमू ट्रेनों में हर तरह की सुविधा प्रदान की गई हैं.

Read More
{}{}