trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01966249
Home >>Delhi-NCR-Haryana

World Cup 2023 Final के दिन दिल्ली के ये बाजार रहेंगे बंद, जानें व्यापारियों ने क्यों लिया फैसला

India vs Australia World Cup 2023 Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबले के लिए दिल्ली के व्यापारियों ने भी विशेष तैयारियों की है. व्यापारियों के साथ-साथ आम लोग भी मैच का लुत्फ उठाना चाहेंगे. इसलिए यह भी संभावना है कि बहुत से लोग घर से बाहर ही न निकलें, जिसकी वजह से कुछ बाजारों को बंद रखने का भी फैसला किया गया है. 

Advertisement
World Cup 2023 Final के दिन दिल्ली के ये बाजार रहेंगे बंद, जानें व्यापारियों ने क्यों लिया फैसला
Stop
Balram Pandey|Updated: Nov 18, 2023, 04:33 PM IST

India vs Australia World Cup 2023 Final: रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. फाइनल मुकाबले से पहले देशभर में क्रिकेट प्रेमियों के बीच जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. मंदिर, मस्जिद सहित देश में अलग-अलग जगहों पर भारत की जीत के लिए दुआ मांगी जा रही है. वहीं अब दिल्ली के व्यापारियों ने भी बड़ा ऐलान किया है. रविवार को दिल्ली के लगभग सभी बाजारों में फाइनल मुकाबला देखने के लिए LED लगाई जाएंगी, साथ ही ढोल-नगाड़ों का भी इंतजाम किया गया है.  

रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले के लिए दिल्ली के व्यापारियों में भी जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. दिल्ली में व्यापारियों के शीर्ष संगठन चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री सीटीआई के चेयरमैन बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने बयान जारी करके कहा कि खान मार्केट, लाजपत नगर, सरोजिनी नगर, ग्रेटर कैलाश, करोल बाग, रोहिणी, पीतमपुरा आदि बाजारों में व्यापारियों ने विशेष रूप से LED की व्यवस्था की है. जिससे खरीदारी करने आने वाले लोग भी मैच का लुत्फ उठा सकें. इसके साथ ही खाने पीने का भी विशेष इंतजाम किया जाएगा. कुछ व्यापारियों ने ढोल नगाड़े आदि की भी व्यवस्था की है, जिससे कि भारत के हर चौके छक्के पर ढोल-नगाड़े बजाए जा सकें.

ये भी पढ़ें- Ind vs Aus Final: क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया की जीत के लिए इस मंदिर में हुआ भव्य हवन

मैच के बढ़ते उत्साह के बीच व्यापारियों में LED की व्यवस्था करने की होड़ मची हुई है, जिसकी वजह से दिल्ली में LED स्क्रीन और प्रोजेक्टर का किराया डबल हो गया है. बावजूद इसके व्यापारी मैच देखने के लिए LED की व्यवस्था करा रहे हैं. 

दिल्ली के बाजारों के साथ ही होटलों और रेस्टोरेंट में भी मैच के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं. बड़ी-बड़ी स्क्रीन के साथ साथ खिलाड़ियों के नाम से विशेष डिश बनाई जा रही हैं. कुछ रेस्टोरेंट ग्राहकों को विशेष डिस्काउंट ऑफर देने की भी तैयारी कर रहे हैं. वहीं कुछ जगहों पर सिटिंग अरेंजमेंट बढ़ा दी गई हैं.

ये बाजार रहेंगे बंद 
बृजेश गोयल ने बताया कि कल चांदनी चौक, सदर बाजार, चावड़ी बाजार, खारी बावली, कश्मीरी गेट, भागीरथ प्लेस, लाजपत राय मार्केट, नया बाजार, मोरी गेट आदि बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे. वहीं करोल बाग, कमला नगर, लाजपत नगर, गांधी नगर सरोजिनी नगर, ग्रेटर कैलाश, रोहिणी, पीतमपुरा आदि बाजार खुलेंगे. सीटीआई के अनुसार वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान 19 नवंबर को दिल्ली के बाजारों में छुट्टी जैसा माहौल रहने की संभावना है. क्योंकि व्यापारियों के साथ-साथ आम लोग भी मैच का लुत्फ उठाना चाहेंगे. इसलिए यह भी संभावना है कि बहुत लोग घर से बाहर ही न निकलें.

 

Read More
{}{}