trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02062566
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Team India: मैं भारतीय टीम के लिए 100 टेस्ट मैच खेलना चाहता हूं: अजिंक्य रहाणे

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे इस समय रणजी ट्रॉफी का हिस्सा हैं. रहाणे काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे है. इसी बीच उन्होंने बयान दिया है कि वह 100 टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं.  

Advertisement
Team India: मैं भारतीय टीम के लिए 100 टेस्ट मैच खेलना चाहता हूं: अजिंक्य रहाणे
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 16, 2024, 03:06 PM IST

Team India: भारतीय टीम इस समय अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. वहीं भारतीय टीम को इस सीरीज के बाद इंग्लैंड की टीम के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. बीसीसीआई ने शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम की टेस्ट स्क्वॉड का भी ऐलान कर दिया है. इसमें सीरीज के लिए अजिंक्य रहाणे को टीम में जगह नहीं मिली है. अजिंक्य रहाणे इस समय रणजी ट्रॉफी 2024 में मुंबई टीम की कप्तानी कर रहे है. भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने एक बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि वह भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं.

रहाणे ने सोमवार को बीकेसी स्टेडियम में रहाणे ने दूसरे रणजी मैच के बाद कहा,  मेरा लक्ष्य रणजी ट्राफी जीतना और 100 टेस्ट मैच खेलना है.  मेरा ध्यान मुंबई के लिए अच्छा प्रदर्शन करना है. मुझे प्रत्येक मैच के हिसाब से एक पैर आगे बढ़ाना चाहिए.  आपको बता दें कि रहाणे की नजरें मुंबई को 42वां रणजी खिताब जिताने पर हैं. वहीं रहाणे ने अपना अखिरी टैस्ट मुकाबला जुलाई 2023 में खेला था.

ये भी पढ़ें: IND vs SA Test Series: 26 दिसंबर को क्यों कहा जाता है बॉक्सिंग डे मुकाबला, इसी दिन शुरू हो रहा है भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला

रहाणे ने अभी तक खेले हैं 85 टेस्ट
रहाणे ने अभी तक भारतीय टीम के लिए 85 टेस्ट मैच खेले हैं.  रहाणे ने 85 मैचों की 144 पारियों में 5077 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक और 26 अर्धशतक निकले हैं.  वहीं उनका सर्वोतम स्कोर 188 रन का रहा है. हालांकि जुलाई 2023 के बाद भारतीय टीम ने जगह बनाने में नाकाम रहे है.  ऐसे में रहाणे की नजर इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के स्क्वॉड में जगह बनाने पर होगी. हालांकि रहाणे को इसके लिए रणजी में कमाल करके दिखाना होगा.

Read More
{}{}