trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01400731
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Relationship Tips: पति करता है घर के काम में आनाकानी, बस ये ट्रिक लगाएं फिर तो दौड़-दौड़ करेगा सारे काम

Relationship Tips: शादी के बाद कई महिलाएं घर और ऑफिस की जिम्मेदारी की वजह से परेशान रहती हैं, जिसका कारण पति का घर के कामों में मदद नहीं करना होता है. आज हम आपके लिए ऐसे टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप आसानी से पति से घर के काम करवा सकती हैं. 

Advertisement
Relationship Tips: पति करता है घर के काम में आनाकानी, बस ये ट्रिक लगाएं फिर तो दौड़-दौड़ करेगा सारे काम
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 18, 2022, 03:51 PM IST

Relationship Tips: हमारे देश में हमेशा से लड़की और लड़कों को लेकर दो अलग-अलग सोच रही हैं. लड़कियों को बचपन से ही ये बोला जाता है कि तुम्हें किसी और के घर जाना है, इसलिए घर के सभी काम आने चाहिए. वहीं दूसरी तरफ लड़कों के लिए ऐसे कोई नियम नहीं हैं. घर पर लड़के किसी राजकुमार की तरह रहते हैं. लेकिन बदलते वक्त के साथ ये आदत उनकी शादीशुदा जिंदगी में परेशानी की वजह बन जाती है.

शादी के बाद पत्नी घर की जिम्मेदारियों के साथ ही अपनी नौकरी भी करती है तो वहीं पति सिर्फ नौकरी कर पाते हैं. ये कहानी हर घर की है. ऐसे में अगर आप भी ये चाहती हैं कि शादी के बाद आपके आलसी पति घर के कामों में आपका हाथ बटाएं, तो ये खबर आपके काम की है. आज के आर्टिकल में हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं, जिन्हें अपनाकर आप पति से घर का काम करवा सकती हैं. 

1. घर के काम के बारे में बताएं
आज भी हमारे समाज में पुरुषों को ऐसा लगाता है कि घर में महिलाओं के पास कोई काम नहीं होता. ऐसे में अगर आप अपने पति को घर के कामों के बारे में बताएंगी तो उससे वो समझ पाएंगे की घर में कितने काम होते हैं. 

2. थोड़ा-सच, थोड़ा-झूठ
थोड़ा-सच, थोड़ा झूठ का मतलब ये नहीं है कि आप अपने पति से झूठ बोलें, लेकिन उनसे मदद लेने के लिए आप कभी-कभी उनकी झूठी तारीफ कर सकती हैं. जैसे- आप चाय बहुत अच्छी बनाते हैं, बच्चे आपके हाथ से खाना पसंद करते हैं, आप सब्जियां बहुत अच्छी लेकर आते हैं और भी बहुत कुछ. पति की तारीफ करके आप उनसे काम निकलवा सकती हैं.  

3. पति की हर बात मानना
बहुत सी महिलाएं पति के बोलने के साथ ही उनके सारे काम कर देती हैं, जिसकी वजह से वो अपने काम के लिए भी आपका इंतजार करते रहते हैं. अगर आप भी ऐसा करती हैं तो बंद कर दें. पानी लेना, फोन चार्ज करना, ऑफिस जानें से पहले हाथ में पर्स, घड़ी सब कम कर दें. ऐसा करने से आपके काम थोड़े कम होंगे. साथ ही पति भी काम करना शुरू करेंगे.   

 

Read More
{}{}