trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01288240
Home >>Delhi-NCR-Haryana

हम सात-सात हैं: बाइक को 7 सीटर कार बनाकर स्टंट कर रहे थे, 24000 का चालान

आजकल ट्रैफिक नियमों को टोड़ने का ट्रैंड चल रहा है. सरकार की कड़ी कार्रवाई और महंगे चालान के बावजूद ये लोग ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे लोग सड़क पर चलते हुए दूसरे लोगों के खतरा हैं, क्योंकि ऐसे लोगों की वजह से कोई भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है.

Advertisement
हम सात-सात हैं: बाइक को 7 सीटर कार बनाकर स्टंट कर रहे थे, 24000 का चालान
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Aug 04, 2022, 05:29 PM IST

नई दिल्ली: यूपी के गाजियाबाद में सरेआम युवा ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. बाइक पर बिना हेलमेट और दो से ज्यादा लोगों को बैठाने का जैसे ट्रैंड चल रहा है. वहीं कल दिल्ली में तिरंगा यात्रा के दौरान भाजपा सांसद मनोज तिवारी का भी बिना हेलमेट के बाइक चलाने पर चालान हुआ है. बिना हेलमेट, बिना पीयूसी, बिना लाइसेंस, बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के बाइक चलाने कि लिए उनका 41000 रुपये का चालान हुआ है. इतने महंगे चालान होने के बाद भी लोग ट्रैफिक रूल्स को फॉलो नहीं करते हैं. ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद में देखने को मिला. एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है. इसमें एक बाइक पर 7 लोग बैठे हुए है. ऐसे लोग खुद लिए तो खतरा हैं ही, लोकिन ऐसे लोगों की वजह से बड़ी दुर्घटना होती हैं. 

ये भी पढ़ें: रोमांटिक प्लेस कर रहें हैं तलाश, Photos में देखिए जगहें जो हैं दिल्ली के बेहद पास

यह वीडियो गाजियाबाद के विजय नगर थाना क्षेत्र के प्रताप विहार रोड का बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में एक बाइक पर 7 युवक बैठे हुए हैं. टू सीटर एक बाइक पर 7 युवक बैठकर बाइक को दौड़ा रहे हैं और बाइक पर 7 सीटर कार जैसा मजा ले रहे हैं. बाइक सवार युवकों द्वारा यातायात कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. बाइक के पीछे चल रहे एक अन्य वाहन सवार द्वारा यह वीडियो बनाया गया है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

वहीं जब यह वायरल वीडियो गाजियाबाद यातायात पुलिस के अधिकारियों के संज्ञान में आया तो गाजियाबाद यातायात पुलिस द्वारा बाइक का भारी भरकम चलान किया गया है. यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाने वाली इस बाइक का यातायात के अलग-अलग नियमों के उल्लंघन करने को लेकर 24 हजार रुपये का चालान किया गया है. वीडियो में नजर आ रही बाइक का नंबर UP-14-CH1409 हैं, जिसका चलान कर यातायात पुलिस ने भी साफ कर दिया है कि बाइक को बाइक की तरह ही नियमों का पालन कर चलाया जाए और यदि इस तरह बाइक को 7 सीटर कार की तरह सवारियां बैठा कर चलाया जाएगा को भारी आर्थिक जुर्माना भरना होगा.

एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा के अनुसार बाइक पर 24000 रुपये का चालान किया है, क्योंकि बाइक का नंबर से एड्रेस का पता चला है तो इस बाइक के सीज करने की कार्रवाई भी कराई जाएगी. वहीं रामानंद कुशवाहा ने इस चीज के लिए लोगों में ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता की कमी को बताया है. उन्होंने कहा कि माता-पिता भी अपने बच्चों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करें और नजर बनाए रखें कि उनके बच्चे वाहन के साथ कोई स्टंट या ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन तो नहीं कर रहे. इसके लिए समय-समय पर जागरूकता अभियान भी चलाए जाएंगे.

Read More
{}{}