trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01373747
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Horoscope Today: वृष और कन्या समेत इन राशियों का आज चमक उठेगा भाग्य, पढ़ें अपना Rashifal

Horoscope Today: कन्या राशि के मीडिया से जुड़े लोगों को अवसर प्राप्त होंगे और इन अवसरों का उन्हें लाभ लेना चाहिए. कारोबार को बढ़ाने के बारे में विचार मनन करते रहें, एक छोटा सा बदलाव कर आप व्यापार में मुनाफा कमा सकते हैं.

Advertisement
Horoscope Today: वृष और कन्या समेत इन राशियों का आज चमक उठेगा भाग्य, पढ़ें अपना Rashifal
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 30, 2022, 05:50 AM IST

मेष- इस राशि के लोगों को आज अपने उच्च अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी. त्योहारी सीजन की वजह से कपड़ों का व्यापार तेजी से बढ़ेगा. युवाओं के सारे कार्य आज समय के साथ बनते चले जाएंगे. परिवार के लोगों के साथ समय निकालकर बैठिए और आनंद लें. मानसिक चिंता छोड़कर आज स्वास्थ्य पर ध्यान दें. सामाजिक कार्यों में आपकी भागीदारी आपका मान-सम्मान बढ़ाएगी और यह सब देखकर आपको अच्छा लगेगा.

वृष- आज इस राशि के खास तौर पर विदेशी कंपनी में नौकरी करने वाले लोगों का प्रमोशन पक्का है. निवेश करने वाले कारोबारियों को अच्छा मुनाफा मिलेगा.  अभिनय के क्षेत्र में संघर्ष करने वाले युवाओं को इस विधा में सफलता मिलेगी. विवाह योग्य लड़कियों की शादी तय होने का समय आ गया है. स्वास्थ्य के मामले में गर्भवती महिलाओं को सचेत रहना होगा, उन्हें अपनी डॉक्टर के बताए गए निर्देशों का ही पालन करना चाहिए. नई जान-पहचान हुई तो अच्छा है, लेकिन उन्हें घर तक न लाएं .

मिथुन- इस राशि वालों को आज ऑफिस में किसी तरह के विवाद से बचना होगा. गलतफहमी से नौकरी पर खतरा हो सकता है. मेडिकल से जुड़े व्यापार में निवेश करने का यही सही समय है, अच्छा लाभ देगा. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी. स्वास्थ्य के लिए आज का दिन सामान्य ही रहेगा, ऐसे में आपको किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करनी चाहिए. मकान बनाने के लिए लोन का अप्लाई किया है तो आपको उसे पास होने या फिर पैसा मिलने के बारे में शुभ समाचार मिल सकता है.

कर्क- इस राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्य जल्द ही बनेंगे. व्यापारी कारोबार में अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें सोच-समझकर कुछ पूंजी निवेश कर दें. अगर युवा कोई नया गैजेट खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आज का दिन शुभ है. संतान के साथ अच्छा समय बीतेगा, इसके लिए आज आपको भी मानसिक रूप से तैयार रहना चाहिए. दांत में दर्द की शिकायत हो सकती है. आपके अपने सर्कल में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है.

सिंह- आज आप अपनी छाप दूसरों पर छोड़ने में सफल रहेंगे. अपने इस गुण को बनाए रहें और बढ़ाते रहें.इस राशि के जातक कार्यों के प्रति चिंता उन्हें अपने काम में दक्षता और सफलता दिलाने का काम करेगी. कारोबार में साझेदारी करना चाहते हैं तो जरूर करें, किंतु पार्टनरशिप के हर पहलु पर विचार अवश्य कर लें. युवाओं का नया कार्य करने में मन लगेगा, इसलिए अपने मनपसंद कोई नया काम तलाशें और मन लगाकर करें. बीमार चल रहे लोग डॉक्टर के पास जाने में आनाकानी न करें.

कन्या- परिवार के लोग आपकी किन्हीं बातों का विरोध भी कर सकते हैं, लेकिन उनकी बात पर भी विचार करें. कन्या राशि के मीडिया से जुड़े लोगों को अवसर प्राप्त होंगे और इनका उन्हें लाभ उठाना चाहिए. कारोबार में एक छोटे बदलाव से आप व्यापार में मुनाफा कमा सकते हैं. आज उन्हीं लोगों को दोस्त बनाएं जो अच्छे स्वभाव के हों. किसी गरीब और जरूरतमंद कन्या की मदद कर सकें तो बेहतर होगा, इससे आपको पुण्य की प्राप्ति होगी.

तुला- इस राशि के लोग अपने ऑफिस में बॉस का मान-सम्मान करें और पीठ पीछे किसी भी तरह की बुराई करने से बचें. कॉस्मेटिक्स के व्यापारियों को इस समय व्यापार में निवेश करना चाहिए, इसका लाभ आपको आगे चलकर मिलेगा. दोस्ती में किसी भी तरह का दिखावा नहीं करना चाहिए, यह ठीक नहीं है. परिवार में आज अतिथि आ सकते हैं. बाहर का भोजन पेट खराब कर सकता है, इसलिए घर पर बना शुद्ध स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन करना चाहिए. समय निकालकर अपना पसंदीदा काम करें. यह आपको ऊर्जा देगा. 

वृश्चिक- खुदरा व्यापार में आज अच्छी कमाई होने की संभावना दिख रही है. वृश्चिक राशि के लोगों को कार्य के प्रति सजगता बनाए रखनी होगी, इसी सजगता से उनका कार्य ठीक होता जाएगा. पिता के स्वास्थ्य आज बिगड़ सकता है, इसलिए सजग रहें और उनके स्वास्थ्य की देखभाल करें. वाहन खुद चलाएं या फिर किसी के वाहन में बैठें, सावधान रहना चाहिए, क्योंकि दुर्घटना की आशंका है. आज समाज के जरूरतमंद लोगों की सेवा कर मन को प्रफुल्लित करें, संतुष्टि मिलेगी.

ये भी पढ़ें : October 2022 Career Rashifal, राशिफल नौकरी-करियर में किस राशि को फायदा और किसको होगा नुकसान?

धनु- हार्डवेयर के बिजनेस में कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा, अन्य बिजनेस भी अपनी गति से आगे बढ़ेंगे. युवा अपने माता-पिता की आज्ञा का पालन करें और उनकी सेवा करते हुए आशीर्वाद प्राप्त करें. ससुराल पक्ष से किसी मामले को लेकर विवाद होने की आशंका है, लेकिन आपको विवाद से बचते हुए शांत रहना चाहिए. एलर्जी की समस्या से जूझ रहे लोगों को सतर्कता बरतनी होगी, लापरवाही करने पर एलर्जी बढ़ सकती है. 

मकर- इस राशि वाले जातकों का ऑफिस में काम करने का तरीका बॉस को पसंद आएगा. युवा खुद को अपडेट करने के लिए हर संभव प्रयास करते रहें, प्रयास करने से ही सफलता मिलेगी. पूरे परिवार के साथ मिलकर संध्या आरती में भाग लें, इससे परिवार में सुख-समृद्धि शांति और लक्ष्मी की प्राप्ति होगी. नवजात शिशु के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, इसलिए शिशु और उसकी मां को डॉक्टर को दिखाने की व्यवस्था करें. आज चैरिटी करने का मौका हाथ से न जाने दें.

कुंभ- इस राशि के लोग करियर में बदलाव करना चाहते हैं तो यही उचित समय है. अच्छा ऑफर मिले तो लाभ लेना चाहिए. नए व्यापार के लिए प्रस्ताव मिल सकता है. युवा सोशल मीडिया पर तो एक्टिव हैं, किंतु इस बात का ध्यान रखें कि इसका यूज सोच-समझकर ही करना है. परिवार के किसी अपने की वजह से मुश्किल में पड़ सकते हैं, मुश्किल आने पर इससे निकलने का रास्ता तलाशना चाहिए. संतुलित, संयमित और सुपाच्य भोजन करें, अच्छे स्वास्थ्य के लिए यह बेहद जरूरी है.

मीन- इस राशि के लोगों पर कार्य का बोझ कुछ अधिक रहेगा. परेशान भी हो सकते हैं, लेकिन इसे पूरा तो करना ही होगा. उम्मीदों के अनुसार मुनाफा कम मिलेगा, जिसे लेकर चिंता होना स्वाभाविक है, किंतु व्यापार में ऐसा होता रहता है.  जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाना होगा, उनकी बातों को भी महत्व देना होगा और प्यार से अपनी बात कहनी होगी. मादक पदार्थों का सेवन करने से दूर ही रहना चाहिए।

Read More
{}{}