trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01480638
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Horoscope Today: मिथुन राशि वाले लेन-देन में बरतें सावधानी, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal 11 December: रविवार का दिन इन राशि के लोगों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. वहीं कुछ राशि के जातकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि आज सभी राशियों के लिए दिन कैसा रहने वाला है.

Advertisement
Horoscope Today: मिथुन राशि वाले लेन-देन में बरतें सावधानी, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 11, 2022, 08:03 AM IST

मेष: इस राशि के लोग कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले गंभीरता से सोच-विचार कर लें. आज आप परिवार और मित्रों पर कुछ पैसा भी खर्च कर सकते हैं. आज का दिन बाहरी संपर्कों से लाभ दिलाने वाला रहेगा. समझ और विवेक से काम लेने का हर मौका आपके पक्ष में रहेगा जो आपको फायदा देगा.  आज कोई भी फैसला भावुक होकर न लें, नुकसान हो सकता है. आज आप परिवार और मित्रों पर कुछ पैसा भी खर्च कर सकते हैं. 

वृषभ: इस राशि के लोग अपने बजट के हिसाब से खर्च करें तो अच्छा होगा, वरना आपको किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आज आपको अपने भाइयों के साथ मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास करना होगा. साथ ही आज परिवार में किसी सदस्य की शादी या सगाई से संबंधित कुछ मांगलिक कार्यों की रूपरेखा बनेगी. लोग आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व की सराहना करेंगे.

मिथुन: इस राशि के लोग आज किसी के भी लेनदेन करें तो बहुत सावधानी के साथ करें, वरना कुछ रिश्ते खराब हो सकते हैं. आज आपके प्रयासों से रिश्ते के मूल्य और महत्व को बनाए रखा जाएगा. इस समय मार्केटिंग से जुड़े किसी भी काम के अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे. आज किसी का अटका हुआ या उधार लिया हुआ धन वापस मिलने से संतोष की अनुभूति हो सकती है.

कर्क: इस राशि के लोगों की कोई महत्वपूर्ण वस्तु चोरी होने की भी संभावना है. ध्यान रखें कि आज अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी.  अपनी मानसिक स्थिति को स्थिर रखें और इस बात का ध्यान रखें कि आपके मन में कोई भी नकारात्मक विचार उत्पन्न न हो. आज आपको किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग भी मिलेगा. व्यवसाय से जुड़े कार्यों में आपकी कोई नई तकनीक या हुनर आपको सफलता दिलाएगा.

सिंह: इस राशि के लोग खुद पर अहंकार को हावी न होने दें. साथ ही आज आपकी सुख समृद्धि में वृद्धि होगी. किसी रिश्तेदार की गलत बात से भी नकारात्मक विचार मन में आ सकता है. आज का दिन कुछ समय से चले आ रहे पारिवारिक विवाद को दूर करने का यह सही समय है. परिवार के साथ एक धार्मिक गतिविधि भी एक शांतिपूर्ण समय हो सकता है. व्यावसायिक गतिविधियों में अपने विचारों को ही ऊपर रखें.

कन्या: इस राशि के लोगों को अपनी मेहनत और प्रयासों का अच्छा परिणाम मिल सकता है. नई योजनाएं बनाने के लिए समय अनुकूल है. आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो सकता है. व्यवसाय में वर्तमान स्थितियों का प्रभाव अभी के लिए हो सकता है. प्रेम संबंधों में है और शादी करना चाहते हैं उन्हें आज परिवार की रजामंदी मिल सकती है. कुछ समय आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताने से सुकून मिल सकता है.

तुला: इस राशि के लोग आप किसी महत्वपूर्ण कार्य पर पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो तुरंत निर्णय लें. किसी नजदीकी रिश्तेदार के कारण अनबन होने की संभावना है. आज ग्रहों की स्थिति भाग्य को मजबूत करने वाली रहेगी. हर किसी को खुश करने की कोशिश करते हुए आप खुद के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं. घर में साज-सज्जा से जुड़े कामों में भी कोई बदलाव की योजना बन सकती है.

वृश्चिक: इस राशि के लोगों की अधिक सोचने और उस पर समय व्यतीत करने से कार्य क्षमता प्रभावित हो सकती है. परिवार का सहयोग भी आपको निर्णय लेने में मदद कर सकता है. सभी व्यावसायिक कार्य ठीक से चलते रहेंगे. लोगों का मनोरंजन करते हुए अपने स्वभाव में लचीलापन लाएं. आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेते हैं तो वर्तमान स्थितियों को सोच समझकर ही लें.

धनु: इस राशि के लोग ध्यान रखें की आज किसी के भी साथ मतभेद न हो. इस समय अपनी ऊर्जा को इकट्ठा करने और नई नीतियों को फिर से बनाए रखने की आवश्यकता है. व्यवसाय के लिए सकारात्मक माहौल बनाए रखने के लिए अपने काम करने के तरीके में बदलाव करें.  यदि आप कोई योजना की शुरुआत करना चाहते हैं तो उसके लिए समय काफी अच्छा रहने वाला है. 

मकर: इस राशि के लोग अपने व्यवहार में संदेह उत्पन्न न होने दें. दूसरों से उम्मीद न करें, लेकिन अपनी कार्यकुशलता पर भरोसा रखें. आज का दिन आपको अपने कर्म में विश्वास के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा. इस समय कर्मचारियों और सहयोगियों का पूरा स्पोर्ट आपको मिलेगा. विद्यार्थी अपने किसी प्रोजेक्ट में असफलता के कारण कुछ तनाव में रह सकते हैं.

कुंभ: इस राशि के लोग खुद पर ज्यादा जिम्मेदारी लेने के बजाय उन्हें साझा करना सीखें. व्यावसायिक स्थान पर आपके द्वारा की गई मेहनत का उचित परिणाम मिल सकता है. कुंभ राशि के लोगों के लिए आज के दिन कार्यों में चल रही दिक्कतों से कुछ राहत मिल सकती है. परिवार के बाकी लोगों को भी जिम्मेदारी सौंपे. किसी पॉलिसी के मैच्योर होने आदि के चलते प्रॉपर्टी के कामकाज से जुड़ी कोई स्कीम भी बन सकती है.

मीन: इस राशि के लोग इस बात का भी ध्यान रखें कि आपका गुस्सा और अहंकार किसी करीबी मित्र के साथ निराशा का कारण बन सकता है. पिछले कुछ समय से चली आ रही किसी समस्या का समाधान भी आपको तनाव से मुक्ति दिला सकता है. व्यापार में कार्य की प्रगति को लेकर कुछ महत्वपूर्ण अवसर मिल सकते हैं आज का दिन पुराने मित्रों से मुलाकात कराने वाला रहेगा. आपका गुस्सा और अहंकार किसी करीबी मित्र के साथ निराशा का कारण बन सकता है.

Read More
{}{}