trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01600319
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Holika Dahan के दौरान टूटकर गिरी 11 KV की लाइन, बच्ची की हुई मौत, 3 लोग 50% झुलसे

हरियाणा में नारनौल के मांदी गांव में होलिका दहन के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया. जहां 11 हजार वोल्टेज की लाइन टूटकर गिर गई. इस हादसे में एक सात साल की बच्ची की जलकर मौत हो गई. वहीं इस हादसे में दो महिलाओं और एक युवक सहित तीन अन्य गंभीर रूप से झुलस गए हैं.

Advertisement
Holika Dahan के दौरान टूटकर गिरी 11 KV की लाइन, बच्ची की हुई मौत, 3 लोग 50% झुलसे
Stop
Vinod Lamba|Updated: Mar 07, 2023, 10:45 PM IST

नारनौल: हरियाणा में नारनौल के मांदी गांव में होलिका दहन के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया. जहां 11 हजार वोल्टेज की लाइन टूटकर गिर गई. इस हादसे में एक सात साल की बच्ची की जलकर मौत हो गई. वहीं इस हादसे में दो महिलाओं और एक युवक सहित तीन अन्य गंभीर रूप से झुलस गए हैं. हादसे के बाद सभी को नागरिक अस्पताल में लाया गय. जहां से उनकी गंभीर हालत देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया. ग्रामीणों ने पूरी तरह से बिजली विभाग को इसमें दोषी बताया है.

गांव मांदी में होलिका पूजन के बाद शाम को करीब सवा सात बजे होलिका दहन किया गया जा रहा था. होलिका दहन के दौरान वहां पर महिलाएं और बच्चे थे और पूरे गांव की एक ही होली होने के कारण वहां पर भीड़ भी ज्यादा थी. इसी होली के ऊपर 11 हजार वोल्टेज की बिजली की लाइन भी जा रही थी. 

ये भी पढ़ें: Delhi के इस क्षेत्र में अगल अंदाज में मनाया गया Holika Dahan, देखकर होगी हैरानी

बता दें कि आग की लपटे तेज और ऊंची होने के कारण 11 हजार वोल्टेज की लाइन अचानक गर्म होकर टूट कर नीचे गिर गई. जिसकी चपेट में आने से एक 7 साल की बच्ची  बुरी तरह से झुलस गई और उसने मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया. वहीं इस हादसे में 65 साल की कलावती पत्नी रामकिशन, 19 साल की सरोज पत्नी सुनील और 30 वर्षीय विकास पुत्र कृष्ण बुरी तरह से झुलस ‌गए. लोगों ने सभी घायलों को तुरंत नागरिक अस्पताल में पहुंचाया. जहां पर डॉक्टरों ने कलावती को 70 प्रतिशत, सरोज और विकास को 50 प्रतिशत झुलसने के कारण हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया. जिसके बाद परिजन उनको इलाज के लिए शहर से बाहर बड़े अस्पतालों में ले गए.

ग्रामीणों ने बताया कि अनेक मर्तबा बिजली विभाग के अधिकारियों को इस बिजली की लाईन के ढीले हुए तारों को सही करने के लिए कहा गया था. आज तक बिजली विभाग ने इस और कोई ध्यान नहीं दिया. जिसके चलते यह घटना घटी है. 

Input: Pawan Kumar

Read More
{}{}