trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01595267
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Holi 2023 के लिए सजा दिल्ली का सदर बाजार, जानें गुलाल, पिचकारी के अलावा बिक रहा क्या-क्या खास

Delhi Holi 2023: देश की राजधानी दिल्ली में होली को लेकर बाजार सज गए हैं. बच्चों के लिए डोरिमान (Doreamon), पोकीमॉन (Pokemon), छोटा भीम (Chota Bheem),  स्पाइडर मैन (Spider-Man) की पिचकारियों की भरमार है.

Advertisement
Holi 2023 के लिए सजा दिल्ली का सदर बाजार, जानें गुलाल, पिचकारी के अलावा बिक रहा क्या-क्या खास
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Mar 03, 2023, 11:17 PM IST

नई दिल्ली: Delhi Holi 2023: देश की राजधानी दिल्ली में होली को लेकर बाजार सज गए हैं. बच्चों के लिए डोरिमान (Doreamon), पोकीमॉन (Pokemon), छोटा भीम (Chota Bheem),  स्पाइडर मैन (Spider-Man) की पिचकारियों की भरमार है. दो साल कोरोना की वजह से होली के रंग में भंग पड़ गए थे, लेकिन इस बार होली से व्यपारियों को काफी उम्मीद है. भारतीय पिचकारी के साथ हर्बल गुलाल (Herbal Gulal) की बाजारों में काफी डिमांड है. म्यूजिकल गन खरीदारों को खूब लूभा रही है.

होली को लेकर दिल्ली के सदर बाजार (Sadar Bazar) में इस समय तरह-तरह की पिचकारियों के साथ हर्बल गुलाल की काफी डिमांड है. बच्चों के लिए तो डोरिमान, छोटा भीम, स्पाइडर मैन, पोकीमॉन की पिचकारियों भरी पड़ी है. इस बार होली की उमंग ऐसी है कि महंगाई भी इन रंगों के आगे फीकी पड़ गई है. दो साल के बाद इस बार रंग लोगों पर चढ़कर बोल रहा है. इसके साथ ही संदेश भी दिए कि लोग सद्भावना के साथ मनाएं मिठाई के साथ रंगों का भी इस बार होली में मनाने को लेकर काफी उत्साहित नज़र आए.

ये भी पढें:  Holi के लिए Delhi की दुकानें सजकर तैयार, म्यूजिक वाली पिचकारी और मैजिक गुब्बारों का चलेगा जादू

वहीं दुकानदारों को भी होली से काफी उम्मीद है. बाजार में होली की नई-नई तरह की पिचकारी देखने को मिल रही है, इस बार बाजारों में ऐसी गन आई है कि इस गन से तीन तरह के रंग निकलते है. मेक इन इंडिया की पिचकारियों और ऑर्गेनिक गुलाल (Organic Gulal) की काफी डिमांड है. इससे लोगों को नुकसान भी नहीं होता. बाजारों में मैजिक गिलास की भी डिमांड है और साथ ही अलग-अलग तरह की पिचकारी देखने को मिलेगी. इतना ही नहीं मार्केट मे फायर सिलेंडर भी मिल रहे हैं, जिसमें अंदर से गुलाल निकलेगा. 

होली को लेकर दुकानदारों का कहना है कि कोरोना की वजह से दो साल काफी खराब गए, लेकिन इस बार होली में उनको इस त्योहार से काफी उम्मीदे हैं.

Input: संजय वर्मा 

Read More
{}{}