trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01595220
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Holi 2023: मथुरा में होली की धूम, क्या खास है बृज के रंगों में, जो बच्चे से लेकर बुजुर्ग मस्ती में डूबे

इस समय बृज का एक अलग ही रंग देखने को मिल रहा है. प्रेम के प्रतीक इस होली के पर्व का आनंद लेने के लिए साल र्ष भर लोग इंतजार करते हैं और होली के आगाज के साथ ही करीब डेढ़ महीने तक बृज में रूखे रहते हैं.

Advertisement
Holi 2023: मथुरा में होली की धूम, क्या खास है बृज के रंगों में, जो बच्चे से लेकर बुजुर्ग मस्ती में डूबे
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Mar 03, 2023, 10:08 PM IST

मथुराः मथुरा में इन दिनों होली की खुमारी छाई हुई है. बृज में होली का आनंद लेने के लिए देश और विदेशों से कृष्ण भक्त मथुरा पहुंच रहे हैं. बृज में इन दिनों होली के रंग में सभी भक्त शराब के नशे में दिखाई दे रहे हैं. बरसाना नंदगांव गोकुल, नंदगांव हो या भगवान श्री कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा. हर ओर राधा और कृष्ण के जयकारे गूंज रहे हैं. बच्चे युवा बुजुर्ग महिला हर वर्ग होली की मस्ती में डूबा हुआ है.

मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में सुबह से ही रंगभरनी एकादशी के मौके पर भक्तों का सैलाव देखने को मिला. मंदिर में चारों ओर से गुलाल और फूल बरसाए जा रहे थे. वृंदावन में बांके बिहारी के जैकारे हर गली से सुनाई दे रहे थे. यह दृश्य ऐसा लग रहा था कि मानो बांके बिहारी स्वयं वृंदावन की कुंज गलियों में अपने भक्तों के साथ होली खेल रहे हो.

ये भी पढ़ेंः Mathura Holi 2023: Hema Malini होली के रंगों में दिखी सराबोर, कृष्ण जन्मभूमि में उमड़ी भीड़

ऐसा ही दृश्य मथुरा द्वारकाधीश मंदिर में देखने को मिला. जहां पर द्वारकाधीश के दर्शन कर अपने आप को धन्य कर रहे थे. क्या बच्चे, क्या युवा, क्या बुजुर्ग और क्या महिला हर कोई ब्रज के गीतों पर झूम रहा था. इन दोनों बृज में होली की खुमारी छाई हुई है. हर कोई ब्रिज के इस आनंद को लूटना चाहता है. क्या खास और क्या आप बृज के इन रंगों में रंगा हुआ है.

ये भी पढ़ेंः Holi के लिए Delhi की दुकानें सजकर तैयारम्यूजिक वाली पिचकारी और मैजिक गुब्बारों का चलेगा जादू

इस समय बृज का एक अलग ही रंग देखने को मिल रहा है. प्रेम के प्रतीक इस होली के पर्व का आनंद लेने के लिए साल र्ष भर लोग इंतजार करते हैं और होली के आगाज के साथ ही करीब डेढ़ महीने तक बृज में रूखे रहते हैं. अब आपको दिखा रहे हैं मथुरा के अलग-अलग जगहों के होली के वह दृश्य जिन्हें देखकर आप भी अपने आप को बृज के इस आनंद से दूर नहीं कर पाएंगे.

(इनपुटः असाइमेंट)

Read More
{}{}