Home >>Delhi-NCR-Haryana

Hisar News: ठंड से बचने के लिए कमरे में जलाई अंगीठी, दम घुटने से हुई मौत

Hisar News: हरियाणा के हिसार में 2 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई. दोनों ने ठंड से बचने के लिए कमरे में अंगीठी जलाकर सो गए थे. इस कारण उनकी दम घुटने से मौत हो गई.

Advertisement
Hisar News: ठंड से बचने के लिए कमरे में जलाई अंगीठी, दम घुटने से हुई मौत
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Jan 08, 2024, 09:14 AM IST

Hisar News: हरियाणा के हिसार में 2 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई. दरअसल दोनों लोग कमरे में अंगीठी जलाकर सो गए थे. दोनों ने ठंड से बचने के लिए रात को पड़ोसी से अंगीठी ली थी, जिसे कमरे में जलाकर वे सो गए. सुबह कमरा न खुलने पर पड़ोसी उन्हें देखने पहुंचे, लेकिन कमरा अंदर से बंद था. इसके बाद उन्होंने दरवाजा तोड़ा और उन्हें बाहर निकाला, लेकिन तब तक उनकी दम घुटने से मौत हो चुकी थी.

ये भी पढ़ें: Chandigarh News: हरियाणा में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, बूंदाबांदी और कोहरा बढ़ाएगा लोगों की परेशानी

 

इसके बाद पड़ोसी ने डायल 112 को सूचना दी. सूचना पर डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची और दोनों के शवों को कब्जे में लिया. मृतकों की पहचान तवरेज मोहम्मद (27) और शिव धनी (40) निवासी उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है. शिव विवाहित था, जबकि तवरेज अविवाहित था.

तवरेज मोहम्मद और शिव धनी काफी समय से हिसार कैंट के नजदीक रेलवे कॉलोनी में किराए के कमरे में रहते थे. दोनों कंप्यूटर क्रेन ऑपरेटर के तौर पर कार्य करते थे. उनका काम सात रोड रेलवे स्टेशन पर माल गाड़ियों में आने वाले सामान को केन द्वारा उतारने का था. शनिवार रात को सर्दी ज्यादा थी. इस वजह से उन्होंने पड़ोसी से अंगीठी मांगी और उसे रात 11 बजे कमरे में जलाकर सो गए. कमरा पूरी तरह से बंद होने के चलते अंगीठी से निकलने वाली जानलेवा गैस बाहर नहीं निकल पाई, जिसके चलते दोनों का दम घुट गया.

वहीं सुबह न उठने पर पड़ोसी ने दरवाजा खटखटाया तो सुबह कमरे में कोई हलचल न होने के कारण और कमरा बंद होने के चलते पड़ोस में रहने वाले मनोज और विजय मिश्रा मौके पर पहुंचे, लेकिन उन्हें अंदर से कमरा बंद मिला. उन्होंने दरवाजा खटखटाया, लेकिन किसी ने नहीं खोला. इसके बाद आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला, जिसके बाद उन्हें दोनों के साथ अनहोनी का शक हुआ. इसके बाद दरवाजा तोड़ अंदर गए तो दोनों बैड पर मरे मिले. 

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए नागरिक अस्पताल में भिजवा दिया. पुलिस मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर ही आगे की कार्रवाई करेगी.

{}{}