trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02156389
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Ghaziabad News: CAA लागू होने के बाद रमजान का पहले जुम्मे पर गाजियाबाद में हाई अलर्ट

Friday Ramzan In Ghaziabad:  CAA लागू होने के बाद गाजियाबाद में कल पहले जुम्मे को लेकर हाई एलर्ट के निर्देश दिए गए हैं. गाजियाबाद कमिश्नरेट ज्वाइंट सीपी दिनेश का कहना है कि संवेदनशील इलाकों का जायजा लें और वहां धर्मगुरुओं को नागरिकता संशोधन कानून के बारे में समझाएं

Advertisement
Ghaziabad News: CAA  लागू होने के बाद रमजान का पहले जुम्मे पर गाजियाबाद में हाई अलर्ट
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Mar 14, 2024, 04:45 PM IST

Ghaziabad News: देश में CAA यानी नागरिकता संशोधन कानून लागू हो गया. वहीं गाजियाबाद में सीएए लागू होने के बाद कल पहला जुम्मा है और रमजान का महीना पहले से ही चल रहा है. इसको लेकर गाजियाबाद पुलिस लगातार सतर्कता बरत रही है.  गाजियाबाद कमिश्नरेट ज्वाइंट सीपी दिनेश ने डीसीपी और एसीपी को निर्देश दिए हैं कि अपने इलाके में आने वाले संवेदनशील इलाकों का जायजा लें और वहां धर्मगुरुओं को नागरिकता संशोधन कानून के बारे में समझाएं. 

सोशस मीडिया पर न फैलाएं अफवाह
वहीं कमिश्नरेट ज्वाइंट सीपी दिनेश ने डीसीपी और एसीपी को निर्देश देते हुए कहा कि अपने इलाके में आने वाले पीस कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक कर इस बात को समझाएं कि सीएए कानून किसी को नागरिकता देने के लिए लागू किया गया है ना कि किसी की नागरिकता लेने के लिए. ऐसे स्थिति में सोशल मीडिया पर कोई अफवाह ना फैलाएं और इसपर नजर रखने के लिए डिजिटल वालंटियर टीम और साइबर सेल को सक्रिय करने का निर्देश जारी किया गया है.वहीं किसी भी तरह की गलत अफवाह फैलाने वाले को के खिलाफ पहचान करके सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Ghaziabad: घर से मिला महिला और 11 साल के बच्चे का शव, क्या डायरी खोल पाएगी राज?

संवेदनशील जगहों पर रखें खास ध्यान
गाजियाबाद में पहले से ही संवेदनशील जगहों पर प्रदर्शन होने वाली जगह पर विशेष रूप से निगरानी और सतर्कता रखने के निर्देश दिए गए हैं. जिससे किसी तरह की अशांति और अराजकता न फैल पाए. कल पहला जुम्मे का दिन होने के कारण किसी को नमाज या पूजा करने से नहीं रोका जाएगा, पर पुलिस इस बात की भी खास ध्यान देना होगा कि ऐसे किसी भी इलाके में लोग एक जगह जमा होकर किसी भी तरह की कोई भ्रामक अफवाह ना फैलाएं. जिससे उस इलाके की शांति व्यवस्था को खतरा पहुंचे. वहीं जिन जगहों पर पहले से प्रदर्शन हो चुके हों वहां विशेष रूप से पीएसी कंपनी और क्यू आर टी को तैनात किया जाएगा. 

Input- Piyush Gaur

Read More
{}{}