trendingPhotos1775526/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana
PHOTOS

Weight Loss Tips: सुबह के नाश्ते में इन 5 चीजों को करें शामिल, झट से घटेगी चर्बी, हो जाएंगे स्लिम

Weight Loss Snacks: भाग-दौड़ भरी जिंदगी और अच्छा खानपान न होने की वजह से जल्दी बढ़ता है. इसको कम करना मुश्किल हो जाता है. वजन कम करने और मोटापा घटाने के लिए जिम में पसीना बहाने और खूब डाइटिंग करने के बावजूद भी कोई असर नहीं दिखता. इस परेशानी से मुक्ति पाने के लिए हम आपके लिए कुछ नुक्सें लेकर आए हैं, जिससे आप आासानी से वजन कर पाएंगे. अपनी सुबह की डाइट में 5 चीज खाएं, जिससे बहुत जल्दी आपका वजन कम होने लगेगा. 

Advertisement
1/5

Roasted Chickpeas Benefit for Weight Loss: भुना चना बहुत ही पौषटिक होता है. इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन, फाइबर और कार्बोहाइड्रेट होता है, जिससे भूख नहीं लगती और वजन कम करने में मदद मिलती है. 

 

2/5

Almond Benefit for Weight Loss: बादाम को भीगोकर खाने से भरपूर मात्रा में पोषण मिलता है. इससे पेट भरा रहता है, और इसको भूनकर या हल्का सेक कर सनैक्स की तरह खा सकते हैं. 

 

3/5

Berries and Yoghurt Benefit for Weight Loss: वजन कम करने के लिए अपनी डाइट में बैरीज और योगर्ट को जरूर शामिल करें. इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन होता हो, जो वजन घटाने और नियंत्रण करने में मदद करता है. 

 

4/5

Peanut Butter Benefit for Weight Loss: पीनट बटर में हेल्दी फैट होता है, जिसके सेवन से पेट काफी देर तक भरा रहता है, इससे वजन करने के लिए एक समय अपनी डाइट में शामिल करें. 

 

5/5

Hummus Benefit for Weight Loss: हम्मस खाने से तेजी से वजन कम होता है, सालाद में इसको मिलाकर खाने से तेजी से मोटापा कम होता. इसमें प्रोटीनऔ और फाइबर भरपूर मात्रा में होती है. 





Read More