trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01273760
Home >>Delhi-NCR-Haryana

नाइजीरिया के 20 लोगों के बनाए फर्जी आधार कार्ड, आरोपी गिरफ्तार

हरियाणा के रोहतक के रहने वाले युवक ने विधायक की मोहर बनवाकर 20 फर्जी आधार कार्ड बनाए. इसके बाद फरीदाबाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने नाइजीरिया के रहने वाले लगभग 20 लोगों के फर्जी आधार कार्ड बनाए हैं.  

Advertisement
नाइजीरिया के 20 लोगों के बनाए फर्जी आधार कार्ड, आरोपी गिरफ्तार
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 25, 2022, 09:01 PM IST

नरेंद्र शर्मा/फरीदाबाद: देश में रहकर देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वाले रोहतक के रहने वाले राहुल सहित एक नाइजीरियन युवती को फरीदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है. राहुल नाइजीरिया की रहने वाली लॉरेन के साथ मिलकर नाइजीरिया के लोगों के फर्जी आधार कार्ड बना रहा था. इतना ही नहीं और राहुल ने कांग्रेस के विधायक नीरज शर्मा की फर्जी मोहर भी बनवा रखी थी, जिसके आधार पर राहुल नाइजीरिया के रहने वाले लगभग 20 लोगों के फर्जी आधार कार्ड बना चुका था. इस मामले में कार्रवाई करते हुए फरीदाबाद पुलिस ने फर्जी मोहर बनाने वाले युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस राहुल सहित लॉरेन को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें: 100 करोड़ में राज्यपाल और राज्यसभा में सीट देने के नाम पर करते थे ठगी, CBI ने किया गैंग का खुलासा

पुलिस के अनुसार लॉरेन इंडिया में रहकर लॉ की पढ़ाई कर चुकी है. लॉरेन ही नाइजीरियन लोगों के फर्जी आधार कार्ड राहुल से मिलीभगत कर बनवाया करती थी. इसकी एवज में राहुल उनसे मोटी रकम वसूला करता था. 

आधार कार्ड बनवाने के लिए बकायदा राहुल ने एनआईटी फरीदाबाद से कांग्रेस के विधायक नीरज शर्मा की मोहर बनवा रखी थी, जिसके आधार पर राहुल फर्जी आधार कार्ड बनाया करता था. पुलिस के अनुसार उन्हें गुप्त सूत्रों से इसकी सूचना मिली थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने राहुल सहित नाइजीरियन युवती लॉरेन को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस ने बताया कि राहुल ने आधार कार्ड के लिए एनआईसी नंबर लिया हुआ है, जो बड़खल तहसील में आधार कार्ड बनाया करता था, लेकिन फर्जी तरीके से राहुल तिगांव स्थित बिहारी मार्केट में दुकान खोलकर आधार कार्ड बना रहा था. राहुल रोहतक का रहने वाला है और लॉरेन नाइजीरिया की रहने वाली है. दोनों अब तक 20 नाइजीरियन लोगों के फर्जी आधार कार्ड बना चुके हैं. फिलहाल दोनों को पुलिस गिरफ्त में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}