trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02334526
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: अंबाला में जन्मी जुड़वा बच्चियां, दोनों के शरीर अलग-अलग, लेकिन दिल एक

Ambala Civil Hospital: अंबाला के सिविल अस्पताल में एक अनोखा मामला देखने को मिला है. यहां एक महिला ने 2 जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया है, लेकिन  दोनों के धड़ एक ही हैं.  

Advertisement
Haryana News: अंबाला में जन्मी जुड़वा बच्चियां, दोनों के शरीर अलग-अलग, लेकिन दिल एक
Stop
Akanchha Singh|Updated: Jul 13, 2024, 04:58 PM IST

Ambala News: अंबाला के सिविल अस्पताल में कुदरत का करिश्मा देखने को मिला. एक महिला ने 2 जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया, जिनका धड़ एक दूसरे से जुड़ा हुआ था. हालांकि, दोनों जुड़वा बच्चियों को ठीक बताया जा रहा है. अंबाला कैंट सिविल अस्पताल के डॉक्टर ने उन्हें PGI चंडीगढ़ रेफर कर दिया है, लेकिन पता चला है कि बच्चियों के पेरेंट्स उन्हें अपने घर ले गए हैं.  

क्या है मामला 
जुड़वा बच्चियों का यह अनोखा मामला अंबाला कैंट के सिविल अस्पताल में हई डिलीवरी के दौरान देखने को मिला. इस महिला की डिलीवरी नॉर्मल हुई थी. वहीं जब इस बारे में अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि हमारे पास एक केस आया था, जिसमें एक महिला ने 2 जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया. जो आपस में जुड़े हुए थे. उन्होंने बताया कि जन्म के बाद हमने उन्हें HM में शिफ्ट किया और देखा की उनमें काफी दिक्कत आ रही है. जब डॉक्टरों ने पेरेंट्स से पूछा कि क्या उन्हें पहले से इस बारे में पता था. तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में कुछ नहीं पता था, क्योंकि पहले कभी बच्चियों के पेरंट्स ने अल्ट्रासाउंड नहीं कराया था. 

ये भी पढ़ें- हरियाणा में अगर ये हुआ तो मिलेंगी 2 लाख नौकरियां और 500 रुपये में गैस सिलेंडर!

हालत बिगड़ते ही भेजा PGI 
सिविल अस्पताल के डक्टरों के अनुसार, बच्चियों का दिल एक है इसका खुलासा तब हुआ जब डिलीवरी के बाद नवजात बच्चियों का अल्ट्रासाउंड कराया गया. वहीं बच्चियों को पीजीआई रेफर कर दिया है. वही नवजात को पहले डॉक्टरों ने देखभाल के लिए निक्कू वार्ड में रखा. जब हालत बिगड़ने लगी तो PGI रेफर कर दिया. अब देखते है आगे क्या होता है, क्योंकि बाकी सब तो अलग है, लेकिन जहां हमारा दिल होता है वहां पर जुड़े हुई हैं ये बच्चियां. हालांकि, पता ऐसा भी चला है कि बच्चियों के पेरेंट्स उन्हें पीजीआई न लेजाकर अपने घर ले गए हैं 

Input- AMAN.KAPOOR

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Read More
{}{}