trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01346099
Home >>Delhi-NCR-Haryana

जी मीडिया की खबर का असर, भद्द पिटी तो दिवंगत शिक्षक का तबादला आदेश किया रद्द

शिक्षा विभाग की तरफ से तबादलों को लेकर अधिकारियों के संज्ञान में आने पर विभाग की ओर से आगामी कार्रवाई के आदेश जारी किए गए हैं. तबादला प्रक्रिया से सम्बंधित सॉफ्टवेयर की वजह से गलती पकड़े जाने के बाद विभाग की ओर से मृतक शिक्षक के तबादले आदेश रदद् कर दिए गए हैं. डीईईओ को आदेश दिए गए हैं, इस संबंध में स्कूल मुखिया से स्पष्टीकरण मांगा है और निदेशालय को तीन दिन में अपडेट करें. 

Advertisement
जी मीडिया की खबर का असर, भद्द पिटी तो दिवंगत शिक्षक का तबादला आदेश किया रद्द
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Sep 10, 2022, 11:40 PM IST

विजय कुमार/सिरसाः शिक्षा विभाग की ओर से किये जा रहे तबादलों को लेकर शनिवार रात को मृतक संस्कृत टीचर स्वर्गीय हंसराज के तबादले का मामला अधिकारियों के संज्ञान में आने पर विभाग की ओर से आगामी कार्रवाई के आदेश जारी किए गए हैं. तबादला प्रक्रिया से सम्बंधित सॉफ्टवेयर की वजह से गलती पकड़े जाने के बाद विभाग की ओर से मृतक शिक्षक के तबादले आदेश रदद् कर दिए गए हैं.

दरअसल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सालमखेड़ा (सिरसा) में नियुक्त संस्कृत अध्यापक हंसराज की 22 जुलाई को मृत्यु हो गयी थी, जिसके बाद उनकी मृत्यु की जानकारी स्कूल मुखिया की ओर से एमआईएस पोर्टल पर अपडेट की जानी थी, लेकिन स्कूल मुखिया की ओर से ऐसा नहीं किया गया. शिक्षा विभाग की ओर से चल रही तबादला प्रक्रिया में जब दूसरे चरण में भी उनकी ओर से स्कूल चयन के लिए ऑप्शन नही भरे गए तो सॉफ्टवेयर ने उनको anywhere में डाल दिया.

ये भी पढ़ेंः तीन महीने पहले दुनिया छोड़कर जा चुके टीचर का किया ऐलनाबाद ट्रांसफर, फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

इसके चलते उनके जीएमएस कासी राम का बास (सिरसा) में तबादला आदेश जारी हो गए, लेकिन इसी दौरान ट्रांसफर से सम्बंधित सॉफ्टवेयर के चलते अधिकारियों ने गलती को पहचान लिया और उसके बाद तबादला आदेश रदद् कर दिए गए. नए आदेशों के मुताबिक गेस्ट टीचर के चल रहे तबादलों में जीएमएस कासी राम का बास (सिरसा) में संस्कृत विषय का पद ऑफर किया गया है, ताकि वहां शिक्षक की जल्द व्यवस्था हो सके.

इसके साथ ही डीईईओ को आदेश दिए गए हैं सम्बन्धित स्कूल मुखिया से स्पष्टीकरण लें और निदेशालय को तीन दिन में अपडेट करें. फिलहाल गेस्ट टीचर की तबादला प्रक्रिया जारी है और जल्द ही गेस्ट टीचर के तबादला आदेश जारी किए जाएंगे.

Read More
{}{}