trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02265937
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Kurukshetra News: हरियाणा में गर्मी बरपा रही अपना कहर, ब्रह्मसरोवर पर आने वाले श्रदालुओं में आई कमी

हरियाणा के कई जिलों में गर्मी अपना कहर बरपा रही है. इस समय तापमान 44 से 45 डिग्री तक पहुंचा गया है. ब्रह्मसरोवर पर आने वाले श्रदालुओं में भी गर्मी के चलते आई काफी कमी आई है. वहीं डॉक्टरों का कहना है कि गर्मी से बचने के लिए तरल पदार्थों का ही सेवन करें.

Advertisement
Kurukshetra News: हरियाणा में गर्मी बरपा रही अपना कहर, ब्रह्मसरोवर पर आने वाले श्रदालुओं में आई कमी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 27, 2024, 02:27 PM IST

Kurukshetra News: हरियाणा के कई जिलों में गर्मी अपना कहर बरपा रही है. इस समय तापमान 44 से 45 डिग्री तक पहुंचा गया है. ब्रह्मसरोवर पर आने वाले श्रदालुओं में भी गर्मी के चलते आई काफी कमी आई है. वहीं डॉक्टरों का कहना है कि गर्मी से बचने के लिए तरल पदार्थों का ही सेवन करें. वहीं दूसरी तरफ जूस दुकानदारों का काम भी बढ़ गया है.

गर्मी से लोग जा रहे ब्रह्मसरोवर में स्नान के लिए

मई का महीना जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे गर्मी भी अपना कहर बरपाती जा रही है. कुरुक्षेत्र की बात करें तो कुरुक्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से तापमान 44 से 45 डिग्री तक दर्ज किया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ गर्मी के कारण कुरुक्षेत्र के ब्रह्मसरों पर पहुंच रहे लोगों का कहना है कि वह आस्था के साथ वह गर्मी से बचने के लिए ब्रह्मसरोवर में स्नान कर रहे हैं. वहीं जूस दुकानदारों के काम में बढ़ोतरी भी हो रही है. दुकानदारों का कहना है कि गर्मी की वजह से दिन के समय श्रद्धालु ब्रह्मसरोवर पर पहुंच रहे हैं, जिस कारण उनका सामान भी बिक रहा है.

ये भी पढ़ें- 15 साल की गर्भवती लड़की ने की आत्महत्या, लड़के ने कर दिया था शादी से इनकार

गर्मी से अस्पताल में बढ़ रहे मरीज

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में गर्मी का सितम बरकरार है जिले के LNJP अस्पताल में हीट वेव के चलते मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. सिविल सर्जन डॉक्टर एसएस महला के अनुसार अस्पताल में अलग से हीट वेव बचाव वार्ड बनाया गया है. सिविल सर्जन डॉक्टर एसएस महला ने बताया कि प्रचंड गर्मी की वजह से हीट स्ट्रोक के मामले बढ़ रहे हैं. उन्होंने लोगों को सलाह दी है कि बहुत ज्यादा जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकले व पानी की कमी न होने दें. यदि गर्मी लग जाए तो तुरंत निकट के स्वास्थ्य केंद्र जाकर डॉक्टर से सलाह लें. उन्होंने स्वीकार किया कि गर्मी की वजह से उल्टी दस्त व बुखार के मरीज बढ़ रहे हैं.

Input- DARSHAN KAIT

Read More
{}{}