trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01959190
Home >>Delhi-NCR-Haryana

हरियाणा में आज रात से नहीं चलेंगी रोडवेज बसें! ड्राइवर की हत्या के बाद चक्का जाम में सहयोग की अपील

दिवाली की रात अंबाला डिपो के चालक राजबीर सिंह की हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है. अंबाला कैंट बस स्टैंड पर शव रखकर धरना देने के बाद अब पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की लड़ाई तेज हो गई है.

Advertisement
हरियाणा में आज रात से नहीं चलेंगी रोडवेज बसें! ड्राइवर की हत्या के बाद चक्का जाम में सहयोग की अपील
Stop
Vipul Chaturvedi|Updated: Nov 14, 2023, 07:52 PM IST

Ambala Roadways Bus Driver Murder: दिवाली की रात अंबाला डिपो के चालक राजबीर सिंह की हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है. अंबाला कैंट बस स्टैंड पर शव रखकर धरना देने के बाद अब पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की लड़ाई तेज हो गई है. इसी क्रम में अब हरियाणा रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चा ने आज रात 12 बजे से हरियाणा रोडवेज की पूर्ण रूप से हड़ताल का आह्वान किया है. इधर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने रोडवेज यूनियन प्रधान को बातचीत के लिए चंडीगढ़ बुलाया है. 

सर्व कर्मचारी संघ चरखी दादरी के जिला प्रधान कृष्ण कुमार ऊंण ने बताया कि दिवाली की रात अंबाला डिपो के चालक राजवीर सिंह की बदमाशों ने हत्या कर दी. इसके विरोध में सोमवार रात से अंबाला डिपो के साथी धरने पर बैठे हैं. पीड़ित परिजन ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी और आर्थिक सहायता की मांग की है.

ये भी पढ़ें: Ambala News: पुलिस के हवाई फायरिंग मामले ने पकड़ा तूल, लोगों ने अनिल विज से लगाई गुहार

 

इस मुद्दे को लेकर प्रशासन की अंबाला डिपो व सांझा मोर्चा के राज्य कमेटी के नेताओं से तीन-चार दौर की की वार्ता हो चुकी है, लेकिन प्रशासन ने साथी राजबीर सिंह को न्याय दिलाने में कोई ठोस कार्रवाई अब तक नहीं की. इस पर सांझा मोर्चा ने फैसला किया है कि आज रात 12 से पूरे प्रदेश में सभी डिपो में चक्का जाम रहेगा. साथ ही अपील की गई किसी भी डिपो में कोई भी चालक-परिचालक अपनी गाड़ी रात्रि ठहराव पर लेकर न जाएं और आज रात से पूर्ण रूप से चक्का जाम में सहयोग करें. कृष्ण कुमार ऊंण ने कहा, चरखी दादरी डिपो व पूरे हरियाणा के रोडवेज कर्मचारियों से अपील है कि चक्का जाम में पूरा सहयोग करें, ताकि राजबीर सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाई जा सके. 

दरअसल राजबीर ने दिवाली की रात बस स्टैंड के गेट के सामने कुछ लोगों को कार खड़ी करने से रोका था, जिसके बाद काले रंग की डस्टर कार सवार युवकों ने उस पर लाठी डंडों से हमला कर दिया. लहूलुहान हालत में उसे चंडीगढ़ पीजीआई ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना से नाराज रोडवेजकर्मियों ने बस स्टैंड पर शव रखकर धरना शुरू कर दिया. इस दौरान हरियाणा सरकार और राज्य के गृहमंत्री अनिल विज के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. 

 

 

Read More
{}{}