trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01373249
Home >>Delhi-NCR-Haryana

महिलाओं की बसों में पुरुष यात्रियों का क्या काम, रोडवेज बस ड्राइवर की लापरवाही आई सामने

हरियाणा रोडवेज बस ड्राइवर की सबसे बड़ी लापरवाही सामने आई है. हरियाणा में स्पेशल महिलाओं के लिए चलाई जा रही बसों में पुरुष यात्रा करते हैं और लड़कियां बस की खिड़की और दरवाजों की पर लटक कर यात्रा करने को मजबूर है. 

Advertisement
महिलाओं की बसों में पुरुष यात्रियों का क्या काम, रोडवेज बस ड्राइवर की लापरवाही आई सामने
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Sep 29, 2022, 05:04 PM IST

राजेश खत्री/सोनीपत: परिवहन डिपो सोनीपत से खानपुर महिला मेडिकल कॉलेज को जाने वाली बस के ड्राइवर की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां महिला बस में पुरुषों को बैठाकर सफर कराया जा रहा है और महिलाएं अपनी जान जोखिम में डालकर खिड़की पर लटक कर अपने गंतव्य की ओर जाने को मजबूर है.

अब रोडवेज के जीएम संबंधित ड्राइवर पर कार्रवाई करने का भरोसा दे रहे हैं. आप देख सकते हैं कि परिवहन डिपो सोनीपत की बस की खिड़की पर लड़कियां जान को जोखिम में डालकर सफर करने को मजबूर हैं और यह बस सोनीपत से खानपुर रूट पर चलती है, लेकिन यहां जब इस विषय को लेकर बस के चालक से लड़कियों को सफर अंदर बस में बैठाकर करवाने की बात कही गई तो वह उल्टा मीडिया पर ही भड़क गई.

ये भी पढ़ेंः सोनीपत में श्रीराम विवाह झांकियां बनीं आकर्षण का केंद्र, ढोल नगाड़ों पर थिरके लोग

महिलाएं कहने लगी कि महिला बस तो जरूर है लेकिन उनकी कोई मानता नहीं है. अगर आप इनको रोक सको तो रोक लो. अगर कोई हादसा होता है तो उसके विषय में वह बाद में देखेंगे. जान को जोखिम में डालकर बस की खिड़कियों पर लटक कर यात्रा कर रही लड़कियों के विषय में जब परिवहन डिपो सोनीपत के जीएम राहुल जैन को इस बारे में जानकारी देकर पूछा तो वह भी यह सब सुनकर हैरान रह गए.

उन्होंने कहा कि खानपुर रोड पर अलग से 2 बसें और चलाई जाएंगी. इसके अतिरिक्त फ्लाइंग टीम को उस रुट पर भेजा जाएगा, जो रूट पर चलने वाली बस के ड्राइवर की लापरवाही पर जांच कराने के बाद उस पर प्रशासनिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. हरियाणा सरकार द्वारा महिलाओं को सम्मान देते हुए उनके लिए अलग से बसें भी चलाई जा रही हैं.

इसके अतिरिक्त महिला कॉलेज में जाने वाली छात्राओं के लिए भी बसों की सुविधा की जा रही है, लेकिन यहां से यह तस्वीरें वाक्य में ही शर्मिंदा कर देने वाली हैं कि छोटी सी लापरवाही वास्तव में बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती है.

Read More
{}{}