trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01848329
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: निजी बस संचालकों की बड़ी मनमानी, मुफ्त यात्रा पर बोलीं महिला तो बीच रास्ते में उतारा

Haryana News: सोनीपत में निजी बस संचालकों की जमकर मनमर्जी देखने को मिली. प्रदेश सरकार के आदेशों की न केवल अवहेलना की, बल्कि राखी के त्योहार पर अपने घर से निकली हुई बहन को 4 किलोमीटर की दूरी पर जाने के बाद बीच रास्ते में उतार दिया और इसके बाद महिला को परेशानी उठानी पड़ी. 

Advertisement
Haryana News: निजी बस संचालकों की बड़ी मनमानी, मुफ्त यात्रा पर बोलीं महिला तो बीच रास्ते में उतारा
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Aug 30, 2023, 06:27 PM IST

Haryana News: सोनीपत में रक्षाबंधन के त्योहार पर निजी बस संचालकों की जमकर मनमानी देखने को मिली और प्रदेश सरकार के आदेशों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई. रियलिटी चेक में पाया कि प्राइवेट बस संचालकों द्वारा राखी बांधने जाने वाली महिलाओं से किराया वसूला जा रहा है और जब महिला ने आनाकानी की और सरकार के द्वारा मुफ्त में यात्रा का जिक्र किया तो महिला को अलग बहाना बनाकर उसे 4 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद बीच रास्ते में ही उतार दिया और इस प्रकार निजी बस संचालकों की मनमानी के चलते महिला को काफी परेशानी उठानी पड़ी है.

हालांकि, अन्य कई रूट पर भी इस प्रकार की शिकायतें देखने को मिली है. प्रदेश सरकार द्वारा बहनों के लिए 2 दिन के लिए रक्षाबंधन के त्योहार पर निजी और सरकारी बसों में मुफ्त में यात्रा की सौगात दी गई है. इसको लेकर सोनीपत में रोडवेज जीएम में राहुल जैन द्वारा तमाम कर्मचारियों की ड्यूटी रद्द कर दी गई थी और वहीं निजी बस संचालकों पर भी निगरानी रखने के लिए आरटीओ द्वारा कार्रवाई करने की बात कही थी, लेकिन सोनीपत में निजी बस संचालकों की जमकर मनमर्जी देखने को मिली.

ये भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2023: इतने दिन तक महिलाएं अपने बच्चों समेत बस कर सकेंगी फ्री में सफर

प्रदेश सरकार के आदेशों की न केवल अवहेलना की, बल्कि राखी के त्योहार पर अपने घर से निकली हुई बहन को 4 किलोमीटर की दूरी पर जाने के बाद बीच रास्ते में उतार दिया और इसके बाद महिला को परेशानी उठानी पड़ी. जानकारी के मुताबिक, गोहाना के गांव पिनाना की रहने वाली महिला नहीं बताया कि वह बस स्टैंड से प्राइवेट बस में गांव कव्वाली जाने के लिए सवार हुई थी. करीबन 4 किलोमीटर की दूरी के बाद किराए को लेकर अलग-अलग बहाने बनाकर उसे बीच रास्ते में उतार दिया. सोनीपत के खरखोदा वाया रोहतक रूट पर चलने वाली ये बस सोनीपत के बस स्टैंड से चल रही है और इसी बस में यह महिला सवार हुई थी, लेकिन करीबन 4 किलोमीटर की दूरी के बाद इस बीच रास्ते उतार दिया गया और बाद में महिला ने ऑटो के माध्यम से अपने गंतव्य स्थान का रुख किया, लेकिन निजी बस संचालक की मनमानी के कारण महिला को परेशानी उठानी पड़ी.

वहीं, दूसरी तरफ से अलग-अलग महिलाओं को भी इसी प्रकार से कई रूट पर परेशानी झेलनी पड़ी है. सोनीपत रोडवेज प्रशासन द्वारा निगरानी रखने की बात कही गई थी, लेकिन धरातल पर अधिकारियों की नाक के नीचे ही प्राइवेट बस संचालकों ने जमकर चांदी लूटी और बहनों से भी किराया वसूल किया, जिस भी महिला ने सरकार द्वारा फ्री होने का जिक्र किया तो उसे बहाना बनाकर बस से उतारा गया है और महिला का गंतव्य स्थान ने खरखोदा रोड पर ही आता है, लेकिन सरकार के आदेशों की जमकर निजी बस संचालकों ने धज्जियां उड़ाई हैं.

देखना होगा कि इस बस संचालक के खिलाफ कोई कार्रवाई विभाग करता है या फिर वही कागजों तक सीमित कर मामले को रफा दफा कर दिया जाएगा. हालांकि, मौके पर कोई अधिकारी मौजूद न होने की वजह से मामले में जानकारी नहीं मिल पाई है.

(इनपुटः सुनिल कुमार)

Read More
{}{}