trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01461781
Home >>Delhi-NCR-Haryana

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, एंट्री टोल टैक्स को लेकर विरोध

Chandigarh youth congress protest: चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन में प्रवेश के लिए टोल टैक्स लगाए जाने के खिलाफ चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस ने रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया. कांग्रेस का कहना है कि आज के महंगाई के दौर में आम जनता के लिए ट्रेन एक मात्र उम्मीद बची थी.

Advertisement
चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, एंट्री टोल टैक्स को लेकर विरोध
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 28, 2022, 06:08 PM IST

नई दिल्ली: चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन में प्रवेश के लिए टोल टैक्स लगाए जाने के खिलाफ चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस ने रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया. कांग्रेस का कहना है कि आज के महंगाई के दौर में आम जनता के लिए ट्रेन एक मात्र उम्मीद बची थी. अब उसे भी जनता की पहुंच से दूर करने की कोशिश की जा रही है. यूथ कांग्रेस प्रेसिडेंट मनोज लुबाना ने कहा कि चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर एंट्री चार्ज काफी ज्यादा और अस्वीकार्य है. यह आम आदमी की जेब पर भार है.

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर पार्किंग के बढ़े रेट के खिलाफ पहले भी टैक्सी और ऑटो चालक प्रदर्शन कर चुके हैं. बीते 23 सितंबर को पार्किंग के नए रेट लागू हुए थे. बता दें कि रेलवे स्टेशन में पिक एंड ड्रॉप के दौरान ट्रैफिक जाम न लगे इसके लिए लेन सिस्टम शुरू किया गया है. नए पार्किंग सिस्टम के तहत रेलवे स्टेशन में किसी को पिक करने या ड्रॉप करने के लिए 6 मिनट का समय तय किया गया है.

ये भी पढ़ें: 5 गांवों के चकबंदी का मामला फिर से गर्माया, किसान बोले- मांगें पूरी न होने पर अनिल विज के आवास पर देंगे धरना

 

इसके बाद चार्ज वसूला जा रहा है. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि जानबूझकर पार्किंग कारिंदे एंट्री पर व्हीकल्स को गुजारने में देरी करते हैं, ताकि उनसे चार्ज वसूला जा सके. चंडीगढ़ के रेलवे स्टेशन की पार्किंग को 'स्मार्ट पार्किंग' बनाने की दिशा में यह नई पार्किंग व्यवस्था शुरू की गई थी.विरोध के बाद रेट संशोधि किए थे.
 
लोगों के भारी विरोध के बाद पिक एंड ड्रॉप में 15 मिनट की देरी होने पर 1 हजार रुपए का जुर्माना घटा कर 200 रुपए कर दिया गया था. 6 मिनट की कॉमर्शियल पार्किंग के 30 रुपए और निजी वाहनों पर शुल्क हटा दिया गया है. वहीं 6 से 15 मिनट पिक एंड ड्रॉप में लगने पर कॉमर्शियल और निजी वाहनों पर 50 रुपए चार्ज रखा है. 15 मिनट से ऊपर होने पर 1 हजार रुपए की जगह 200 रुपए चार्ज देना पड़ेगा. रेलवे के मुताबिक मासिक पार्किंग फीस में भी कटौती की गई है.

Read More
{}{}