Home >>Delhi-NCR-Haryana

Ayushman Yojana: सरकार की ढील बनी मरीजों के लिए आफत, बकाया मिलने तक निजी अस्पतालों ने रोका इलाज

Haryana Ayushman Yojana: हरियाणा के सभी प्राइवेट अस्पतालों ने 5 जुलाई तक आयुष्मान योजना के तहत मरीजों का इलाज करने से इनकार कर दिया है. ये फैसला प्राइवेट अस्पतालों को सरकार की तरफ से भुगतान नहीं किए जाने की वजह से किया गया है.

Advertisement
Ayushman Yojana: सरकार की ढील बनी मरीजों के लिए आफत, बकाया मिलने तक निजी अस्पतालों ने रोका इलाज
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Jul 01, 2024, 05:40 PM IST

Haryana Ayushman Yojana: हरियाणा में आयुष्मान योजना के तहत अब गरीब लोगों को इलाज नहीं मिल पाएगा. प्रदेश के सभी प्राइवेट अस्पतालों ने 5 जुलाई तक इसे बंद करने का फैसला किया है. प्राइवेट अस्पतालों को सरकार की तरफ से भुगतान नहीं किया जा रहा है, जिसकी वजह से ये फैसला लिया गया है. वहीं अगर सरकार द्वारा उचित कदम नहीं उठाया गया तो आने वाले समय में हरियाणा के प्राइवेट अस्पताल इसे अनिश्चितकाल तक बंद कर सकते हैं. प्राइवेट हॉस्पिटल्स के फैसले के बाद नूंह विधायक आफताब अहमद ने केंद्र और हरियाणा की BJP सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

ये भी पढ़ें- Haryana Employees Salary Hike: हरियाणा में कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! CM सैनी ने सैलरी में किया 8% इजाफा

नूंह विधायक आफताब अहमद ने आयुष्मान योजना को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबसे महत्वपूर्ण आयुष्मान योजना के तहत इंडियन मेडिकल एसोसिएशन हरियाणा ने मरीजों के इलाज करने से इनकार कर दिया है. इसे लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन हरियाणा ने ट्वीट किया है, इसके साथ उन्होंने सरकार को एक नोटिस भी जारी कर दिया है. विधायक आफताब अहमद ने कहा कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन हरियाणा ने साफ कहा है कि सरकार की अनदेखी की वजह से उन्हें परेशानी हुई है. गरीबों के प्राइवेट अस्पताल में इलाज को लेकर सरकार को जो उचित कदम उठाने चाहिए थे, जो सरकार ने नहीं उठाए.  इस वजह से 1 जुलाई से प्राइवेट अस्पतालों में गरीबों का इलाज नहीं किया जाएगा. इस पर पूर्ण रूप से रोक लगा दी गई है. 

पूर्व मंत्री व नूंह विधायक ने कहा कि इस योजना को लेकर प्रदेश के गरीबों के बीच BJP ने कितना ढिंढोरा पीटा. देश के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री जिस तरह से इस योजना को लेकर दावे करते थे, उसका सच जनता के सामने आ चुका है. इस दौरान BJP पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा झूठ बोलकर लोगों को बहकाने का काम किया जाता है. सरकार इस पर गंभीर होती तो इस योजना के तहत प्राइवेट अस्पतालों को इलाज बंद नहीं करना पड़ता. समय रहते सरकार द्वारा इसका हल निकाल लिया जाता. नूंह विधायक ने सरकार पर झूठ बोलकर अपना काम निकालने और बाद में जनता को धक्के खाने के लिए छोड़ने का आरोप लगाया. 

Input- Anil Mohania

{}{}