trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01381041
Home >>Delhi-NCR-Haryana

दशहरा पर रावण से पहले सब्जियों के दाम में लगी 'आग', दो से तीन गुना तक बढ़ गए दाम

vegetable Price Hike : सोनीपत सब्जी मंडी में पिछले सप्ताह जहां टिंडा 50 रुपये प्रति एक किलो के भाव में मिल रहा था, अब वह 80 रुपये प्रति किलो तक पहुंच चुका है. इसी तरह से 100 रुपये बिकने वाली हरी मटर के दाम चढ़कर 240 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है.

Advertisement
दशहरा पर रावण से पहले सब्जियों के दाम में लगी 'आग', दो से तीन गुना तक बढ़ गए दाम
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 05, 2022, 02:18 PM IST

सोनीपत : त्योहार पर मांग अधिक बढ़ने से मंडी में सब्जियों के दाम तीन गुना बढ़ गए हैं, जिससे घर का बजट गड़बड़ा गया है. दशहरा पर सब्जियों के दाम चढ़ने से ग्रहणियों ने कुछ महंगी सब्जियां खरीदने से तौबा कर ली है. सोनीपत की बात करें तो रावण दहन से पहले ही सब्जियों के दाम में आज लग गई है. मंडी में पहुंचने के बाद ग्राहक सिर्फ चुनिंदा सब्जियां ही खरीद रहा है. 

ये भी पढ़ें : Dussehra पर इन तीन चीजों का गुप्त दान आपको हमेशा के लिए बना देगा धनवान!

सोनीपत सब्जी मंडी में पिछले सप्ताह जहां टिंडा 50 रुपये प्रति एक किलो के भाव में मिल रहा था अब वह 80 रुपये  प्रति किलो तक पहुंच चुका है. इसी तरह से 100 रुपये बिकने वाली हरी मटर के दाम चढ़कर 240 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है. टमाटर की कीमत भी 40 से बढ़कर 60 पहुंच चुकी है. महिलाओं ने अब महंगी मटर को खरीदना बंद कर दिया है.

उनका कहना है कि इससे अच्छा है कि वे दाल बनाकर काम चला लेंगी. वहीं कृष्ण आदि सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि जो सब्जियां दूसरे राज्यों से आती है, वह महंगी हो रही हैं. कुछ दिनों बाद स्थानीय खेतों से सब्जियां आने के बाद दाम में निश्चित रूप से गिरावट होगी.

दरअसल नवरात्र शुरू होते ही शहरों और गांवों में भंडारे के आयोजन भी शुरू हो जाते हैं. ऐसे में सब्जयों की मांग बेतहाशा बढ़ जाती है. इसके साथ ही घरों में रसोई का बजट भी बिगड़ना शुरू हो जाता है. दिल्ली से सटे नोएडा की बात करें तो यहां पर सब्जी और फलों के रेट आसमान छूने को तैयार हैं. सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि पीछे से ही सब्जी महंगी मिल रही हैं, जिसका असर ग्राहकों पर पड़ रहा है. 

Read More
{}{}