trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01566480
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana Police को President's Colour Award से किया जाएगा सम्मानित, Amit Shah सौंपेंगे राष्ट्रपति निशान

हरियाणा पुलिस अपनी सेवाओं के लिए प्रतिष्ठित प्रेसिडेंट्स कलर अवार्ड (President's Colour Award) से सम्मानित होने जा रही है.

Advertisement
Haryana Police को President's Colour Award से किया जाएगा सम्मानित, Amit Shah सौंपेंगे राष्ट्रपति निशान
Stop
Updated: Feb 10, 2023, 07:10 PM IST

चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस अपनी सेवाओं के लिए प्रतिष्ठित प्रेसिडेंट्स कलर अवार्ड (President's Colour Award) से सम्मानित होने जा रही है. हरियाणा पुलिस (Haryana Police) को प्रेसिडेंट्स कलर अवार्ड प्रदान करने का बहुप्रतीक्षित समारोह 14 फरवरी को करनाल के मधुबन पुलिस परिसर में आयोजित किया जाएगा. 

केंद्रीय गृह मंत्री हरियाणा पुलिस को प्रदान करेंगे अवार्ड
इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) समेत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar Lal), हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) और अन्य वरिष्ठ मंत्री भी समारोह में उपस्थित रहेंगे. समारोह के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री विशिष्टता और प्रतिबद्धता के साथ लोगों की सेवा कर रही हरियाणा पुलिस को राष्ट्रपति निशान पुरस्कार प्रदान करेंगे. यह पुरस्कार देश की सेवा करने और कानून व्यवस्था बनाए रखने में हरियाणा पुलिस की कड़ी मेहनत और समर्पण का भी एक प्रमाण है. यह निशान मिलना हरियाणा सहित समस्त राष्ट्र के लोगों के लिए गर्व का क्षण है.

यह समारोह हरियाणा पुलिस की उपलब्धियों के लिए एक भव्य उत्सव का गवाह बनेगा. इस दौरान एक औपचारिक परेड भी आयोजित की जाएगी, जिसमें पुलिस के जवान फॉर्मेशन में मार्च करते हुए अपना झंडा प्रदर्शित कर कौशल और अनुशासन का प्रदर्शन करेंगे.

ये भी पढ़ें: Haryana में Sex Ratio में सुधार, पहली बार 950 के पार पहुंचा आंकड़ा

'पुलिस बल के मनोबल को और बढ़ाएगा ये अवार्ड'
हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार अग्रवाल ने बताया कि चुनौतियों का डटकर सामना कर हमारे जवानों ने हमेंशा परिश्रम, ईमानदारी, तत्परता, सत्यनिष्ठा और मानवीय गरिमा के प्रति सम्मान के साथ पेशेवर तरीके से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए राष्ट्रपति निशान पुरस्कार अर्जित किया है. यह उपलब्धि न केवल पुलिस बल के मनोबल को और बढ़ाएगी बल्कि इससे प्रदेश के लोगों की सेवा करने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करने में भी मदद मिलेगी.

किसको दिया जाता है प्रेसिडेंट्स कलर अवार्ड?
प्रेसिडेंट्स कलर (President's Colour) एक दुर्लभ और प्रतिष्ठित सम्मान है, जो राष्ट्रपति द्वारा उन सशस्त्र बलों को प्रदान किया जाता है. जिन्होंने राष्ट्र को असाधारण सेवा प्रदान की है. यह पुरस्कार पुलिस कर्मियों द्वारा कर्तव्य के पालन में किए गए बलिदान की मान्यता के रूप में और लोगों की सेवा और सुरक्षा के लिए उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए एक श्रद्धांजलि के रूप में कार्य करता है.

हरियाणा और देश के नागरिक इस ऐतिहासिक घटना की बड़ी प्रत्याशा और उत्साह के साथ इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि हरियाणा पुलिस ने सेवा और उत्कृष्टता की अपनी गौरवपूर्ण परंपरा को जारी रखते हुए राष्ट्रपति निशान पुरस्कार प्राप्त किया है.

Read More
{}{}