trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01436371
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana Panchayat Election: पंचायत चुनाव को लेकर बोले लोग- सरपंचों के वायदों से थक चुके, इस बार नहीं देंगे मतदान

Haryana Panchayat Election: हिसार के चंदन नगर में, तीसरे चरण में यहां भी पंचायती चुनाव होने है. हिसार में स्थित इस गांव में आखिर क्या परेशानियाएं है, इसके लेकर यहां रहने वाले लोगों ने कहा कि बार-बार सरपंचों के वायदों से वो थक चुके हैं, इस बार तो मतदान ही नहीं करेंगे.

Advertisement
Haryana Panchayat Election: पंचायत चुनाव को लेकर बोले लोग- सरपंचों के वायदों से थक चुके, इस बार नहीं देंगे मतदान
Stop
Rohit Kumar|Updated: Nov 11, 2022, 04:09 PM IST

हिसारः देहात के दंगल में आज आपको लेकर चलेंगे हिसार के चंदन नगर में, तीसरे चरण में यहां भी पंचायती चुनाव होने है. हिसार के बालसमंद रोड पर स्थित इस गांव में आखिकार समस्याएं क्या हैं, मुद्दे क्या है ये जानने के लिए Zee मीडिया की टीम ने ग्राउंड जीरो पर जाकर ग्रामीण मतदाताओं से और चंदन नगर के बाशिंदों से बातचीत की. नगर निगम के साथ लगता चंदन नगर वैसे तो आदमपुर विधानसभा का गांव है.

यहां ना तो पीने के पानी की व्यवस्था हैं और ना ही कॉलोनियों में पक्की सड़के हैं. इतना ही नहीं, चंदन नगर वैसे इंड्रस्ट्रीयल ​एरिया है, लेकिन रोजगार के मामले में तरक्की होने पर भी लोग नहर से सिर पर ढोकर पानी लाते हैं. गांव में श्मशान घाट तक नहीं है. यहां किसी का अंतिम संस्कार करने के लिए 10 किलोमीटर दूर ऋषि नगर शव को ले जाया जाता है. इतना ही नहीं, करीब 5 हजार की आबादी वाले गांव में केवल 5वीं तक का स्कूल है.

ये भी पढ़ेंः कॉलेजियम सिस्टम: जजों की नियुक्ति पर केंद्र सरकार और SC में टकराव, लॉ सेकेट्ररी को नोटिस

इसी के साथ छठी से आगे पढ़ने के लिए बेटियों को 8 किलोमीटर दूर आर्यनगर जाना पड़ता है. गांव में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए कोई व्यवस्था नहीं है. गांव में कोई खेल स्टेडियम, मैदान उपलब्ध नहीं है. बारिश के दिनों में खेतों से लेकर गांव तक सभी जगह जलभराव होता है. पानी निकासी के लिए कोई ड्रेनेज सिस्टम नहीं है. हमने जब लोगों से बातचीत की तो कुछ महिलाओं ने तो यह तक कह दिया कि बार-बार सरपंचों के वायदों से वो थक चुके हैं, इस बार तो मतदान ही नहीं करेंगे.

Read More
{}{}