trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01455933
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana Panchayat Election: 27 को रिजल्ट और दिसंबर के पहले हफ्ते में पंच-सरपंच व जिला पार्षद लेंगे शपथ

Haryana Panchayat Election: आज तीसरे चरण में चुनाव हो रहा है. इससे पहले दो चरणों में पंच और सरपंचों का चुनाव हो चुका है जिसका रिजल्ट 27 नवंबर को घोषित किया जाएगा. इसी के साथ दिसंबर के पहले हफ्ते में होगा नवनियुक्त पंच-सरपंच व जिला पार्षदों का शपथ ग्रहण का आयोजन किया जाएगा.

Advertisement
Haryana Panchayat Election: 27 को रिजल्ट और दिसंबर के पहले हफ्ते में पंच-सरपंच व जिला पार्षद लेंगे शपथ
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Nov 24, 2022, 04:52 PM IST

विपिन शर्मा/कैथलः हरियाणा में आज तीसरे चरण में चुनाव हो रहा है. इससे पहले दो चरणों में पंच और सरपंचों का चुनाव हो चुका है. वहीं ब्लॉक समिति और जिला परिषद के पद का भविष्य EVM मशीन में कैद है जिसका रिजल्ट 27 नवंबर को घोषित किया जाएगा. वहीं आज कैथल के जाट कॉलेज में आयोजित प्रोग्राम में पहुंचे हरियाणा सरकार के पंचायत एवं विकास मंत्री देवेंद्र बबली ने सरपंच पंचों की डिग्री वेरिफिकेशन की बात पर बोलते हुए कहा कि नवनियुक्त चुने गए सरपंच और पंचों की फर्जी डिग्री की शिकायतें सरकार के पास पहुंच रही हैं जिसको लेकर सरकार ने इनकी जांच की जिम्मेदारी जिला स्तर पर सभी डीसी को सौंप दी है जो जल्द ही शैक्षणिक दस्तावेजों की जांच करके सरकार को रिपोर्ट करेगी.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए पंचायत मंत्री ने कहा कि नवनियुक्त सरपंच और पंच और जिला परिषद सदस्यों को दिसंबर के पहले सप्ताह में ही शपथ दिलाई जाएगी जिसको लेकर सरकार अपना रोडमैप तैयार कर रही है. राइट टू रिकॉल कानून पर बोलते हुए मंत्री ने कहा कि सरकार ने जो कानून पास किया है. वह जन हितेषी है क्योंकि जनता ने जिन अपने मटके अधिकृत से चुना है. अगर वह सही से काम नहीं करेंगे तो वहीं जनता अपना फैसला बदल भी सकती है. ऐसा इस कानून में जनता को अधिकार दिया गया है.

Read More
{}{}