trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01462331
Home >>Delhi-NCR-Haryana

हरियाणा जिला परिषद और पंचायत समितियों के नतीजों में निराशा, अब चेयरमैनी हथियाने की होड़, पार्टियां कर रही ये दावे

हरियाणा में जिला परिषद और पंचायत समितियों के नतीजों में निराशा के बाद अब राजनितिक पार्टियों ने अब जिलों की चेयरमैनी हथियाने के लिए कमर कस ली है. इसके लिए भाजपा में तो बैठकों का दौर भी शुरू हो गया है.

Advertisement
हरियाणा जिला परिषद और पंचायत समितियों के नतीजों में निराशा, अब चेयरमैनी हथियाने की होड़, पार्टियां कर रही ये दावे
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Nov 29, 2022, 08:34 AM IST

Chandigarh: हरियाणा में जिला परिषद और पंचायत समितियों के नतीजों के बाद राजनीतिक दलों ने जिलों की चेयरमैनी के लिए कमर कस ली है. इसको लेकर भाजपा (BJP) में बैठकों का दौर शुरू हो गया है. वहीं कांग्रेस और INLD भी तैयारियों में जुट गए हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी ने भी 2 जिलों की चेयरमैनी के लिए मैदान में उतर रही है.

बता दें कि हरियाणा में जिला परिषद और पंचायत समितियों के नतीजों में राजनीतिक दलों को कुछ खास हाथ नही लगा, लेकिन सभी पार्टियां अब चेयरमैनी हथियाने के जुगाड़ में लग गई हैं. हरियाणा के चुने गए 411 जिला परिषद सदस्य 22 जिलों के चेयरमैन चुनेंगे. इतनी ही संख्या वाइस चेयरमैनों की होगी. वहीं 143 ब्लॉक समितियों के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन के पद हैं. इसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं.

इन चुनावों के परिणामों ने सभी राजनीतिक पार्टियों को निराश किया हैं. इसमें जिला परिषद की सीटों पर भाजपा को 22, आप को 15, INLD को 13 और बसपा को महज 4 सीट ही मिली हैं. वहीं 357 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत हुई है. 

BJP में बैठकों का दौर शुरू
हरियाणा में जिलों के चेयरमैनी के लिए भाजपा में बैठकों का दौर शुरू हो गया है. रोहतक में हुई एक अहम मीटिंग में प्रदेश अध्यक्ष OP धनखड़ खुद मौजूद रहे. साथ ही पार्टी के स्टेट इंचार्ज बिप्लब देब भी मौजूद रहे. बैठक में सभी प्रदेश व जिलों के पदाधिकारियों को अपने अपने जिलों में मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं BJP की तरफ से दावा किया जा रहा है कि 151 से अधिक उम्मीदवार पार्टी के समर्थन के साथ चुनाव लड़कर विजयी हुए हैं.

AAP ने दो सीटों पर ठोकी दावेदारी
इन चुनावों में 15 सीटों पर जीती आम आदमी पार्टी भी दो जिलों में चेयरमैन पद पर प्रत्याशी उतारने जा रही है. ऐसे में पार्टी ने दावा किया है कि 28 निर्दलीय पार्षद हमारे संपर्क में हैं. वहीं आप नेता अनुराग ढांडा ने बताया कि आप के 214 सदस्य समर्थक और पदाधिकारी ब्लॉक समिति सदस्य चुने गए हैं.

कांग्रेस और INLD के ये दावे...
वहीं कांग्रेस और INLD भी चेयरमैनी हथियाने के जुगाड़ में लगी हैं. कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा पार्टी के अध्यक्ष उदयभान के साथ जिलों के नेताओं से संपर्क कर रहे हैं. इस बीच हुड्डा ने बताया कि हर जिले के अंदर 200 से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ता निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव जीतने का दावा कर रहे हैं. वहीं ILND भी दावा कर रही है कि 10 उम्मीदवारों को हमने समर्थन दिया था. वहीं वे कई निर्दलीय पार्टी के संपर्क में हैं.

JJP की तैयारी
जजपा ने भी जिलों में चेयरमैनी के लिए ताल ठोकी है. जननायक जनता पार्टी की ओर से 80 से अधिक उम्मीदवारों के समर्थन होने का दावा किया जा रहा है.

Read More
{}{}