trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01384123
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana Panchayat Election 2022: हरियाणा में पंचायत चुनाव का ऐलान, पहले चरण में 10 जिलों में होंगे चुनाव

हरियाणा पंचायत चुनाव का ऐलान हो चुका है. चुनाव आयोग ने पंचायत चुनाव कराने की घोषणा कर दी है. पहले चरण में 10 जिलों में पंचायत चुनाव होंगे. आज से आचार संहिता लागू हो गई है. पंच का चुनाव बैलेट पेपर से होगा. 35 हजार ईवीएम लगेंगी. नोटा का इस्तेमाल भी वोटर कर सकेंगे.

Advertisement
Haryana Panchayat Election 2022: हरियाणा में पंचायत चुनाव का ऐलान, पहले चरण में 10 जिलों में होंगे चुनाव
Stop
Vinod Lamba|Updated: Oct 07, 2022, 01:27 PM IST

नई दिल्ली: हरियाणा पंचायत चुनाव का ऐलान हो चुका है. चुनाव आयोग ने पंचायत चुनाव कराने की घोषणा कर दी है. पहले चरण में 10 जिलों में पंचायत चुनाव होंगे. आज से आचार संहिता लागू हो गई है.

पंच का चुनाव बैलेट पेपर से होगा. 35 हजार ईवीएम लगेंगी. नोटा का इस्तेमाल भी वोटर कर सकेंगे. भिवानी, फतेहाबाद, झज्जर, जींद, कैथल, पंचकुला, महेन्द्रगढ़, नूंह, पानीपत और यमुनानगर में पहले फेज में चुनाव होंगे. जबकि जिला परिषद और ब्लॉक समिति के लिए 30 अक्टूबर को वोटिंग होगी. जबकि सरपंच और पंच के लिए 2 नवंबर चुनाव होगा. 

आठ अक्टूबर से नोटिफिकेशन की प्रक्रिया जारी होगी. 14 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक नॉमिनेशन भरे जाएंगे. 20 अक्टूबर को नॉमिनेशन की स्क्रूटनी होगी. 21 अक्टूबर को वापस लिए नॉमिनेशन वापस लिए जा सकते हैं. राज्य के चुनाव आयुक्त धनपत सिंह प्रेसवार्ता में बताया कि भिवानी, फतेहाबाद, झज्जर, जींद, कैथल, नूंह, पंचकूला, पानीपत और यमुनानगर में पहले चरण में चुनाव होंगे. इसके लिए 14 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी. जिला परिषद के लिए मतदान 30 अक्टूबर को होगा. सरपंच ,पंच और ग्राम पंचायत के लिए 2 नबम्बर को मतदान होगा.

Read More
{}{}