trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02059544
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: अनिल विज की अगुवाई में निकली राम यात्रा, किया गया हनुमान चालीसा का पाठ

Haryana News: राम मंदिर बनने की खुशी में अंबाला में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. अंबाला छावनी में गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की अगुवाई में यात्रा सुभाष पार्क से शुरू की गई और छावनी के मुख्य बाजारों से होते हुए यात्रा का लौट सुभाष पार्क में समापन किया गया.

Advertisement
Haryana News: अनिल विज की अगुवाई में निकली राम यात्रा, किया गया हनुमान चालीसा का पाठ
Stop
AMAN KAPOOR|Updated: Jan 14, 2024, 03:45 PM IST

Haryana News: अंबाला में अनिल विज की अगुवाई में भव्य राम यात्रा निकाली गई, जिसमें हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. गौरतलब है कि आने वाली 22 जनवरी को भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है और भगवान राम को अयोध्या में बन रहे मंदिर में विराजमान किया जाएगा. इसके उपलक्ष में पूरे भारत देश में यात्रा निकाली जा रही है. इसी तर्ज पर आज अंबाला शहर के बस अड्डे व अंबाला छावनी सुभाष पार्क में कार्यक्रम आयोजित किया गया और यात्रा निकाली गई.

राम मंदिर बनने की खुशी में अंबाला में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. अंबाला छावनी में गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की अगुवाई में यात्रा सुभाष पार्क से शुरू की गई और छावनी के मुख्य बाजारों से होते हुए यात्रा का लौट सुभाष पार्क में समापन किया गया. यात्रा के दौरान मंत्री विज ने जनता को संबोधित करते हुए कहा आने वाली 22 जनवरी को अयोध्या जी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है, जिसका हर भारतवासी को वर्षों से इंतजार था और आज उनकी मनोकामना पूरी होने जा रही है. इस दिन के लिए न जाने कितने लोगों ने बलिदान दिया. तब जाकर यह दिन आया है. इस ऐतिहासिक दिन की खुशी में पूरे भारतवर्ष में राम यात्रा निकाली जा रही है. उन्होंने लोगों को 22 जनवरी तक शुद्ध शाकाहारी भोजन करने की अपील की और मांस-मदिरा से दूर रहने को कहा और साथ ही अपने आसपास के पवित्र स्थल मंदिर, गुरुद्वारा आदि की साफ-सफाई करने को कहा. इस यात्रा में भारी संख्या में लोग शामिल हुए और और पूरा अम्बाला श्रीराम की जयघोष से गूंजता हुआ नजर आया. हजारों की संख्या में लोगों ने इस यात्रा में भाग लिया यात्रा.

ये भी पढ़ें: इस तारीख से अयोध्या के लिए बसें चलाएगा हरियाणा रोडवेज, परिवहन मंत्री ने दी जानकारी

राम यात्रा को लेकर अंबाला शहर के बसस्टैंड पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया और शहर के बस अड्डे से यात्रा शुरू की गई, जो कि शहर के मुख्य बाजारों से होती हुई जीटी रोड स्थित राम मंदिर पर पहुंची और यहां यात्रा का समापन हुआ. इस दौरान यात्रा में हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए लोग आगे बढ़े और रामभक्तों के हाथ में भगवा रंग का पताका लहराता हुआ नजर आया. यात्रा के बारे में भाजपा पार्षद एडवोकेट संदीप सचदेवा से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस यात्रा को लेकर सभी में बहुत ही हर्षोल्लास है. सभी रामभक्त बेहद खुश हैं. क्योंकि करीब 500 साल बाद रामलाल अपने घर विराजमान होने वाले हैं, जिसकी हर भारतवासी को बेहद खुशी है और इस खुशी को जाहिर करते हुए सभी अंबालावासी इस भव्य यात्रा में शामिल हो रहे हैं.

Read More
{}{}