trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02298106
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, किरण चौधरी और श्रुति चौधरी ने दिया इस्तीफा

Kiran Choudhary News: हरियाणा लोकसभा चुनाव में श्रुति चौधरी का टिकट कटने के बाद मां-बेटी नाराज चल रही थीं. उन्होंने पार्टी हाइकमान के टिकट वितरण पर सवाल उठाए थे.

Advertisement
Haryana News: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, किरण चौधरी और श्रुति चौधरी ने दिया इस्तीफा
Stop
Renu Akarniya|Updated: Jun 18, 2024, 11:13 PM IST

Kiran Choudhary News: हरियाणा में विधासभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. जहां तोशाम विधानसभा से विधायक किरण चौधरी और श्रुति चौधरी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. . ऐसा कहा जा रहा है कि दोनों कल बीजेपी का दामन थाम सकती हैं.

दरअसल तोशाम से विधायक किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से तीन बार कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं. 2009 के चुनाव में श्रुति चौधरी ने जीत दर्ज की थी, लेकिन 2014 और 2019 के चुनाव में वह बीजेपी प्रत्याशी धर्मबीर सिंह से हार गई थीं. इस बार के चुनाव में कांग्रेस ने श्रुति चौधरी का टिकट काटकर राव दान सिंह को दे दिया. टिकट देने के बाद से श्रुति चौधरी और उनकी मां किरण चौधरी नाराज चल रही थीं.

राव दान सिंह ने चुनाव में अपनी हार के पीछे इन दोनों को जिम्मेदार बताया था. वहीं किरण चौधरी ने पार्टी नेतृत्व के टिकट वितरण के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा था कि अगर सही प्रत्याशियों को पार्टी चुनाव मैदान में उतारती तो कांग्रेस हरियाणा में और सीटें जीत सकती थी.ढ़ें

ये भी पढ़ें: Haryana: फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर कांग्रेस विधायक दल करेगा राज्यपाल से मुलाकात

इस पूरे मामले पर हरियाणा पंचायत सहकारिता मंत्री महिपाल ढांडा ने कहा कि किरण चौधरी का पार्टी छोड़ने का स्वयं का निर्णय है. किरण चौधरी ने गलत नहीं कहा है कि कांग्रेस में कुछ बचा नहीं है कांग्रेस की धड़ेबंदी व गुटबाजी भी इसलिए है, क्योंकि किसी नेता के पास कोई आधार नहीं है.

इससे पहले झज्जर में पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किरण चौधरी के उन आरोपों का बड़ी बेबाकी से जवाब दिया था, जिसमें किरण चौधरी ने लोकसभा चुनाव में टिकटों का सही ढंग से वितरण नहीं होने की बात कही थी. हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हरियाणा के अंदर कांग्रेस ने सही ढंग से टिकट वितरण किया तभी कांग्रेस की झोली में पांच सीटें आईं. इस प्रकार के आरोप किरण चौधरी की अपनी सोच है. भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि इस चुनाव में पूरे देश में इंडिया गठबंधन का वोट प्रतिशत बढ़ा है, लेकिन हरियाणा में काफी अधिक वृद्धि हुई.

Read More
{}{}